बस्सी बोले: महिलाओं के लिए पूरी तरह सेफ है दिल्ली

bassimनई दिल्ली। दिल्ली पुलिस आयुक्त बीएस बस्सी का कहना है कि उनका पुलिस महकमा लोगों का भरोसा जीतने में कामयाब रहा है और यह उसके प्रयासों का ही नतीजा है कि आज दिल्ली का कोई इलाका ऐसा नहीं है जहां महिलाएं जाने से डरती हों।
दिल्ली में महिला सुरक्षा से जुड़े सवाल पर बस्सी ने एक समाचार एजेंसी से कहा कि इसे बेहतर बनाने के लिए हरसंभव कोशिश जारी है। थानों और पीसीआर वैनों में महिला कांस्टेबलों की संख्या बढ़ाई जा रही है। हाल में पुलिस में 250 महिला कांस्टेबलों की भर्ती की गई है। हर पीसीआर वैन में कम से कम एक महिला कांस्टेबल को तैनात किया गया है। आगे भी पुलिस महकमें में महिलाकर्मियों की संख्या बढ़ाने पर अमल किया जाएगा। इस सवाल पर कि महिला सुरक्षा के बारे में दिल्ली पुलिस ने गृह मंत्रालय की संसदीय सलाहकार समिति को जो रिपोर्ट सौंपी है, उसमें किन बातों को जिक्र किया गया है, बस्सी ने कहा कि यह गोपनीय मामला है जिसके बारे में वह सार्वजनिक तौर पर कुछ नहीं कहना चाहेंगे।
मीडिया की खबरों के अनुसार इस रिपोर्ट में दिल्ली पुलिस ने कहा है कि महिला सुरक्षा के मुद्दे वह जीरो टालरेंस की नीति पर चल रहे हैं। त्योहारी सीजन के मौके पर राजधानी में की गई सुरक्षा व्यवस्था के सवाल पर बस्सी ने कहा कि भीड़ भाड़ वाले बाजारों के अलावा बड़े मॉल जहां लोग अक्सर शराब पीने- पिलाने वाली पार्टियों में हिस्सा लेकर देर रात निकलते हैं, अतिरिक्त सुरक्षा व्यवस्था की गयी है। यह पूछे जाने पर कि क्या सुरक्षा के लिए पुलिस इस बार ड्रोन का इस्तेमाल करेगी। बस्सी ने कहा कि त्योहारों के मौके पर हवाई निगरानी से ज्यादा जमीनी निगरानी की जरूरत होती है इसलिए बड़ी संख्या में पुलिस बलों की तैनाती से ही काम चलाया जाएगा। उन्होंने कहा कि दिल्ली पुलिस को विश्वस्तरीय बनाना ही उनकी सर्वोच्च प्राथमिकता है और इस दिशा में जो भी संभव होगा किया जाएगा, इसमें कोई कोर कसर नहीं छोड़ी जाएगी।