प्रदेश के विकास के लिए कृषि व औद्योगिक विकास जरूरी: अखिलेश

cm
प्रमुख संवाददाता
लखनऊ। प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि किसानों की प्रगति एवं औद्योगिक विकास के बिना प्रदेश तरक्की नहीं कर सकता। इसीलिए राज्य सरकार ने कृषि और औद्योगीकरण को गम्भीरता से लेकर कार्य किया है जिसके परिणाम अब दिखने लगे है। नई अवस्थापना और औद्योगिक नीति के चलते बड़ी संख्या में निवेशक उत्तर प्रदेश मे निवेश कर रहे हैं।
बुधवार को मुख्यमंत्री अपने आवास पर आठ मेगा इकाइयों को लेटर आफ कम्फर्ट प्रदान करने के बाद सम्बोधित कर रहे थे। मुख्यमंत्री ने कहा कि आठ कंपनी प्रदेश में 75 सौ करोड़ रूपए का निवेश करेंगी जिसके बाद राज्य मे 22 हजार से अधिक युवाओं को रोजगार के अवसर प्राप्त होंग।
मुख्यमंत्री ने सैमसंग इण्डिया इलेक्ट्रॉनिक्स प्रा.लि. नोएडा, रिलायंस सीमेन्ट कम्पनी प्राइवेट लिमिटेड रायबरेली, अलीगढ़ तथा रौजा, श्री सीमेन्ट लिमिटेड बुलन्दशहर, इन्डो-गल्फ फर्टिलाइजर जगदीशपुर, पसवारा पेपर्स लि. मेरठ, के.के. मिल्क फ्रेश इण्डिया लि. कानपुर देहात तथा गैलेण्ट इस्पात लि. गोरखपुर के प्रतिनिधियों को ‘लेटर ऑफ कम्फर्टÓ प्रदान किया।
मुख्यमंत्री ने आगरा-लखनऊ एक्सपे्रस-वे की चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि देश के इस सबसे बड़े एक्सप्रेस-वे के अस्तित्व में आने से प्रदेश की तस्वीर बदल जाएगी। लखनऊ मेट्रो परियोजना का जिक्र करते हुए मुख्यमंत्री ने भरोसा जताया कि जल्दी ही केन्द्र सरकार आवश्यक औपचारिकताएं पूरी करेगी । उन्होंने कहा कि राज्य सरकार हर हाल में लखनऊ मेट्रो रेल परियोजना को समय पर पूरा करेगी।