रिलायंस ने बाजार में उतारा सबसे सस्ता 4जी स्मार्ट फोन

reliance jioबिजनेस डेस्क। रिलायंस रिटेल ने लाइफ ब्रांड के तहत मात्र 2999 रुपये कीमत वाला अब तक का सबसे सस्ता 4जी व वोल्टी स्मार्टफोन बाजार में उतारा है। इसी के साथ लाइफ ब्रांड की फ्लेम सीरीज के फ्लेम3, फ्लेम4, फ्लेम5 और फ्लेम6 स्मार्टफोन की कीमतें भी घटा दी गई हैं।
दरअसल, 4जी का असली अनुभव वोल्टी (वॉयस ओवर एलटीई) तकनीक से ही मिलता है। इसमें एचडी क्वालिटी वॉयस और वीडियो कॉलिंग के अलावा वॉयस कॉल से वीडियो कॉल और वीडियो कॉल से वॉयस कॉल में मनमाफिक स्विचिंग तथा मल्टी पार्टी वीडियो एवं वॉयस कान्फे्रंसिंग की सुविधा जैसे अनेक अनोखे फीचर हैं।
इसी के साथ वोल्टी तकनीक और बेहतरीन फीचर से लैस स्मार्टफोन अब आम ग्राहकों की पहुंच में आ गए हैं। ये वो ग्राहक हैं जो मोबाइल का इस्तेमाल सिर्फ वॉयस कॉल करने के लिए किया करते थे। फ्लेम सीरीज के सभी स्मार्टफोन में दो सिम स्लॉट दिए गए हैं। उपभोक्ता चाहे तो एक 2जी और एक 4जी सिम एक साथ इस्तेमाल कर सकते हैं। लाइफ ब्रांड के स्मार्टफोन फ्री जिओ प्रीव्यू ऑफर के साथ आते हैं। इनके साथ ग्राहक जिओ की तमाम सर्विसेज का लाभ उठा सकते हैं। कंपनी के मुताबिक जो लोग 2जी, 3जी नेटवर्क छोड़कर एडवांस 4जी अपनाना चाहते हैं, उनके लिए फ्लेम स्मार्टफोन बेहद किफायती और आदर्श साबित होंगे। ये बेहतर हार्डवेयर प्रौद्योगिकी वाले ये स्मार्टफोन खूबसूरत भी हैं।