नक्सलियों का कहर: 10 जवान शहीद

naxalऔरंगाबाद। औरंगाबाद और गया जिले की सीमा पर डुमरी नाला के पास भाकपा माओवादी नक्सलियों द्वारा किए गए सीरियल आइईडी विस्फोट में सीआरपीएफ कोबरा के दस जवान शहीद हो गए, जबकि छह जवान गंभीर रूप से जख्मी हो गए। मुठभेड़ में चार नक्सलियों के मारे जाने की पुष्टि हो चुकी है।
खराब मौसम के कारण जंगल में फंसे घायल जवानों को 10 घंटे तक चिकित्सकीय सुविधा नहीं मिल सकी। हेलीकॉप्टर जंगल भेजा गया, लेकिन बारिश के कारण उतर नहीं सका। गया से एंबुलेंस रवाना की गई।
विस्फोटों के बाद देर रात तक पुलिस व नक्सलियों के बीच मुठभेड़ चली। दोनों ओर से ताबड़तोड़ फायरिंग होती रही।
औरंगाबाद एसपी बाबूराम के नेतृत्व में नक्सलियों के खिलाफ पहड़तली इलाके में सर्च आपरेशन चल रहा है। बड़ी संख्या में सीआरपीएफ व कोबरा के जवान अभियान में लगे हैं। 205 बटालियन कोबरा के जवान सर्च आपरेशन चला रहे थे। आपरेशन के दौरान सभी डुमरी नाला से गुजर रहे थे तभी नक्सलियों ने सड़क में लगाए आइईडी बम को तार के सहारे विस्फोट कर दिया गया। नक्सलियों ने 25-30 विस्फोट किए।
मुठभेड़ देर रात तक चलती रही। नक्सलियों के खिलाफ सर्च आपरेशन में शामिल जवान जंगल में फंसे हैं। रात्रि में हेलीकॉप्टर उतरने में परेशानी हो रही है। इससे जवानों को आवश्यक सामग्री भी नहीं पहुंच पा रही है। गंभीर रूप से घायल जवानों को पहाड़ से उतारकर पटना के पारस अस्पताल भेजा गया है।
आइजी अभियान कुंदन कृष्णन ने बताया कि मुठभेड़ में तीन नक्सली मारे गए हैं। एक नक्सली का शव पुलिस ने बरामद किया है। घटना की सूचना के बाद दोनों अधिकारी गया के लिए रवाना हो गए हैं।