सुषमा ने पाक को चेताया: नहीं पूरा होगा मंसूबा

sushma-_new_imgनई दिल्ली। भारत ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के जम्मू कश्मीर के बारे में दिए गए बयान को उनका दिवास्वप्न करार देते हुए सख्त स्वर में कहा कि उनका यह नापाक मंसूबा कयामत तक पूरा नहीं होगा और भारत के इस अटूट हिस्से को पाकिस्तान कभी भी आतंकी नरक नहीं बना पाएगा। भारत ने पाकिस्तान द्वारा संयुक्त राष्ट्र में घोषित आतंककारियों के साथ मिलकर आतंकियों के महिमामंडन किए जाने और भारतीय भूभाग में हिंसा एवं आतंकवाद को खुलकर शह दिए जाने को बेहद खतरनाक बताते हुए इसकी कड़ी निंदा की है।
विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में तथाकथित चुनाव के बात मुजफ्फराबाद में एक रैली में पाकिस्तानी प्रधानमंत्री की टिप्पणियों पर तल्ख प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि पिछले कुछ दिनों से पाकिस्तान के नेताओं द्वारा जम्मू-कश्मीर के संबंध में बहुत उल्टे-पुल्टे बयान दिए जा रहे हैं। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शरीफ ने खुद आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिद्दीन के कमान्डर बुरहान वानी को एक शहीद और एक स्वतंत्रता सेनानी कहकर महिमा मंडित किया है।
विदेश मंत्री ने शरीफ द्वारा उनकी दुआएँ कश्मीरियों के साथ होने की बात को नकारते हुए कहा कि पाकिस्तान ने कश्मीरियों को कभी दुआएं नहीं दीं, बल्कि हथियारों और आतंकवाद का गहरा दर्द दिया है। पाकिस्तान की कोशिश है कि अपने संसाधनों, संस्थाओं और आतंकवादी संगठनों द्वारा जम्मू-कश्मीर में अस्थिरता पैदा की जाए। उन्होंने पाकिस्तानी प्रधानमंत्री के शुक्रवार के भाषण को उनके नापाक मंसूबों की स्वीकारोक्ति करार देते हुए उन्हें सख्त स्वर में चेतावनी देते हुए कहा, मैं फिर पुरजोर ढंग से यह दोहराना चाहती हूं कि उनका यह नापाक मंसूबा कभी भी पूरा नहीं होगा।