डोप टेस्ट में फंस गया यूपी का लाल पहलवान नरसिंह

narsingh yadavखेल डेस्क। रियो ओलंपिक में 74 किग्रा वर्ग में स्टार पहलवान सुशील कुमार की जगह भारत की पदक उम्मीदों का दारोमदार संभालने जा रहे पहलवान नरसिंह यादव के डोप टेस्ट में फेल हो गए हैं। नरसिंह ने दो बार के ओलंपिक पदक विजेता पहलवान सुशील कुमार से अदालती लड़ाई जीतकर रियो जाने का हक पाया था लेकिन खेलों से लगभग 12 दिन पहले उनके डोप टेस्ट में फंसने की खबर भारतीय उम्मीदों के लिए एक बड़ा झटका है। हालांकि नरसिंह यह दावा कर रहे हैं कि उन्होंने ऐसा कुछ भी नहीं लिया है और यह उनके खिलाफ साजिश है।
नरसिंह को रियो जाने से रोका!सूत्रों की मानें तो राष्ट्रीय डोपिंग रोधी एजेंसी (नाडा) ने नरसिंह का डोपिंग टेस्ट किया, जिसमें नरसिंह फेल हो गए। हालांकि आधिकारिक तौर पर इस बात की पुष्टि नहीं हो सकी है लेकिन ऐसा होता है तो भारतीय ओलंपिक संघ (आईएओ) नरसिंह को फिलहाल रियो जाने से रोक सकता है।
नरसिंह ने यादव ने खुद को बताया बेगुनाहसूत्रों के मुताबिक, नरसिंह के दो नमूने डोप टेस्ट में पॉजीटिव पाये गए थे। नाडा के एक सूत्र ने बताया कि यादव ने नाडा के समक्ष उपस्थित होकर खुद को बेगुनाह बताया और इस पूरे मामले को साजिश करार दिया। नरसिंह ने नाडा से कहा कि कुछ लोग रियो जाने में रोडा अटका रहे हैं और यह उन्हीं लोगों की साजिश है। सूत्रों ने बताया कि नाडा ने गत पांच जुलाई को सोनीपत के साई सेंटर में नरसिंह का डोप टेस्ट किया था और उनके नमूने लिए थे। सूत्रों की मानें तो उनके ए नमूने की रिपोर्ट पॉजीटिव पाई गई जिसके बाद उनका बी टेस्ट किया था और उसकी रिपोर्ट भी पॉजीटिव मिली। नाडा ने अपनी अंतिम रिपोर्ट गत शनिवार को भारतीय कुश्ती महासंघ को भेज दी है। भारतीय खेल प्राधिकरण के एक शीर्ष अधिकारी ने इस मामले से अनभिज्ञता जाहिर की। उन्होंने कहा कि यदि ऐसा कुछ होता है तो उन्हें भी इस खबर से हैरानी होगी।