यूपी में कड़ी की गयी सुरक्षा व्यवस्था, शासन ने दिये निर्देश

up gov
विशेष संवाददाता
लखनऊ। पंजाब के गुरदासपुर में आज हुई आतंकी हमले की घटना को दृष्टिगत रखते हुए शासन द्वारा प्रदेश के सभी जनपदों में कड़ी चौकसी एवं सतर्कता बरतने के लिए निर्देश दिये गये है।
प्रमुख सचिव गृह देबाशीष पण्डा ने बताया कि इस संबंध में गृह विभाग द्वारा प्रदेश के सभी जिलाधिकारियों, पुलिस प्रभारियों, मण्डलायुक्तों, जोनल आईजी, रेंज डीआईजी एवं पुलिस महानिदेशक सहित अन्य अधिकारियों को भेजे गए निर्देशों में यह भी कहा गया है कि सभी महत्वपूर्ण और संवेदनशील स्थलों पर पुलिस की पेट्रोलिंग व पिकेटिंग आवश्यकतानुसार सुनिश्चित की जाये। अभिसूचना इकाई को भी सतर्क रूप से कार्य करने के निर्देश दिये गये है।
शासन द्वारा जारी निर्देशों में कहा गया है कि सभी संदिग्ध व्यक्तियों पर कड़ी नजर रखी जाये तथा संदिग्ध व्यक्तियों की सूची को भी अद्यतन किया जायेे। असामाजिक एवं गड़बड़ी पैदा करने वाले तत्वों के विरूद्ध कड़ी निरोधात्मक कार्यवाही के निर्देश दिये गये है। सभी सार्वजनिक स्थानों, सिनेमा हॉल, भीड़-भाड़ वाले स्थानों, मॉल, स्कूल, कॉलेज, बस स्टेशन, रेलवे स्टेशन, पूजा स्थलों एवं अन्य संवेदनशील स्थलों आदि पर सुरक्षा के पर्याप्त इंतजाम किये जाये तथा इसके लिये एंटी सेवोटाज टीम एवं बम निरोधक दस्ते के माध्यम से आवश्यकतानुसार चेकिंग कराने के भी निर्देश दिये गये है। निर्देशों में कहा गया है कि सुरक्षा व्यवस्था में किसी भी प्रकार की शिथिलता क्षम्य नहीं होगी। शांति-व्यवस्था एवं साम्प्रदायिक सद्भाव बनाये रखने के लिये जिला-प्रशासन को जिम्मेदार बनाया गया है।