सरकार के संरक्षण में खनन माफियाओं के हौसलें बुलंद: भाजपा

bjp
लखनऊ। भारतीय जनता पार्टी ने यूपी में धड़ल्ले से चल रहे अवैध खनन पर कहा कि सत्ता संरक्षण में फल-फूल रहे खनन माफिया, राजस्व टीम पर फायर झोक रहे है और उन्हें बंधक बना रहे है। प्रवक्ता विजय बहादुर पाठक ने कहा कि माफियाओं को संरक्षण देती अखिलेश सरकार निहित स्वार्थवश अधिकारियों का मनोबल तोड़ रही है।
सहारनपुर में यमुना में हो रहे अवैध खनन को रोकने गई राजस्व टीम पर हुए हमले पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए विजय बहादुर पाठक ने कहा कि खनन माफियाओं के आगे सरकारी कर्मचारी बेबस तथा खौफजदा है। खनन माफिया लाठी -डंडे से मारने पीटने के बाद टीम को तीन घंटे तक बंधक बनाते है, तहसीलदार की सूचना के बावजूद माफियाओं की चाकरी में जुटी पुलिस नही पहुंचती है।
उन्होंने कहा कि जिलाधिकारी सहारनपुर के हस्तक्षेप के बाद पुलिस हरकत में आती है। अवैध खनन की जांच करने गयी राजस्व टीम को बंधक बनाया गया। होमगार्ड की वर्दी फाड़ डाली गयी रायफले छीन ली। टीम के लोग भागकर दो किलोमीटर दूर दूसरे गांव में पहुॅचे पर खनन् माफिया के गुर्गो राजस्व टीम में शामिल कर्मचारियों का पीछा करते हुए उस गांव तक पहुंचे, वहां फिर उन्हें बंधक बनाए रखा, मारपीट जारी रखी गयी। टीम के लोग लगातार पुलिस को जानकारी दे रहे थे किन्तु प्रभावशाली खनन माफिया के प्रभाव के चलते पुलिस सुनकर भी अनसुना कर रही थी। उन्होंने कहा कि सहारनपुर में घटी घटना प्रकट करती है कि उच्च स्तर पर दिये जा रहे खनन माफियाओं के संरक्षण के कारण ये कितने प्रभावशाली है।