अखिलेश की हुंकार: चुनाव के लिए तैयार रहें युवा

 

लखनऊ। लखनऊ विश्वविद्यालय में छात्र संघ बहाली की मांग को लेकर आंदोलनरत छात्रों के दल ने समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री अखिलेश यादव से भेंटकर उनके नेतृत्व के प्रति अपना विश्वास जताया। दर्जनों नौजवानों ने कहा कि भाजपा राज में छात्रों का उत्पीडऩ हो रहा है। नौजवानों को रोजगार देने का वादा सिर्फ धोखा साबित हुआ है। युवा अखिलेश यादव के नेतृत्व से बहुत प्रभावित हैं। लखनऊ विश्वविद्यालय के छात्र आशीष मिश्र बाक्सर, विपुल बालियान, विक्रांत भदौरिया, पुरैनी, ऋषभ सिंह, महेंद्र यादव, माधुर्य सिंह, सृजन, हिमांशु, अमृत मिश्रा के नेतृत्व में दर्जनों छात्र आए थे। इनके साथ समाजवादी छात्रसभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री राहुल सिंह तथा प्रदेश अध्यक्ष श्री दिग्विजय सिंह ‘देव‘ भी थे। नौजवानों ने विश्वास जताया ‘सबेरा होगा, सूरज निकलेगा और समाजवाद आएगा।‘ ये सभी नौजवान अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (भाजपा) से जुड़े थे जिनका कहना था कि आरएसएस, विद्यार्थी परिषद से उनका मोहभंग हो गया है। छात्र दल को सम्बोधित करते हुए समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री अखिलेश यादव ने नौजवानों का आवहन किया कि वे सन् 2019 में लोकसभा चुनावों के लिए तैयार रहें। इससे उन्हें सश्रा परिवर्तन के लिए अवसर मिलेगा। उन्होंने कहा कि सश्रा में आकर भाजपा मनमानी करने लगी है, यह लोकतंत्र के लिए शुभ संकेत नहीं है। समाजवादी पार्टी गरीबों, किसानों और नौजवानों की हितैषी पार्टी हैं। समाजवादी पार्टी नौजवानों के भविष्य को उज्जवल देखना चाहती है। समाजवादी पार्टी छात्र संघों की बहाली की समर्थक है। उन्होंने कहा भाजपा सरकार में बीएचयू की छात्राओं का उत्पीडऩ हुआ है। छात्राओं ने कोई बड़ी मांग नहीं रखी थी। उन्हें सुरक्षा चाहिए थी। पढऩे-पढ़ाने का स्वच्छ एवं स्वस्थ वातावरण होना चाहिए।
अखिलेश यादव ने कहा कि समाजवादी सरकार के समय प्रत्येक जनपद में विकास हो रहा था, अब विकास अवरूद्ध है। भाजपा का एजेण्डा विकास नहीं है। समाज को अंधकार में धकेला जा रहा है। रोजगार और विकास से भविष्य का रास्ता खुलता है। समाजवादी सरकार में मेडिकल कालेज खुले, एमबीबीएस की सीटें बढ़ी। भाजपा के समय सडक़ के काम बंद है जबकि इससे प्रगति की रफ्तार बढ़ती है। भाजपा जातिवादी और संकीर्णता की राजनीति करती है। समाजवादी पार्टी जातिवाद के विरूद्ध है और लोकतांत्रिक मूल्यों की पक्षधर है।
अखिलेश यादव ने कहा कि जीएसटी और नोटबंदी से कारोबार बंद है। अर्थव्यवस्था में निरंतर गिरावट आ रही है। भाजपा राज में भ्रष्टाचार और कालाधन पर कोई रोक नहीं लगी है। स्वयं मुख्यमंत्री जी ने डायल 100 में भ्रष्टाचार की बात स्वीकार की है। बेकारी में वृद्धि भाजपा राज की बड़ी उपलब्धि है। समाजवादी सरकार ने अवसर उपलब्ध कराने वाली योजनाएं चालू की थीं। नदी सफाई, मेट्रो, आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस हाईवे, मुख्यालय से संपर्क की फोर लेन सडक़े, समाजवादी पेंशन, गोमती रिवरफ्रंट जैसी योजनाएं समाजवादी सरकार ने शुरू की जिनकी प्रशंसा देश-विदेश में हुई। भाजपा के पास गिनाने को अपनी एक भी योजना नही है। समाजवादी सरकार की योजनाओं को ही नाम बदलकर दुबारा उद्घाटन का नाटक हो रहा है। भाजपा द्वारा किसानों से किए गए वायदे पूरे नहीं किए गए।