योगी को मनाने के लिए महिला ने की योगी के मुखौटे से शादी

 

लखनऊ । यूपी के सीतापुर जिले की महिला आंगनबाड़ी कर्मचारी संघ की जिलाध्यक्ष नीतू सिंह ने साथी कार्यकर्ता श्रीमती कल्पना को योगी आदित्यानाथ की भेषभूषा देकर चेहरे पर उनका पोस्टर लगाकर संतोषी माता मंदिर में शादी रचा ली है। मंदिर में मुख्यमंत्री योगी की तस्वीर के साथ मंत्रोच्चार के बीच सात फेरे के साथ सभी रस्में भी पूरी की गईं।
मंदिर में शादी की रस्में पूरी करने के पहले सीतापुर विकास भवन के सामने दोनों ने एक दूसरे को वरमाला पहनाई। दरअसल आंगनबाड़ी की महिला कार्यकर्ताओं की अध्यक्ष नीतू सिंह ने मुख्यमंत्री की फोटो के साथ शादी उनका ध्यान आकर्षित करने के लिए की है। मुख्यमंत्री के पोस्टर के साथ शादी करने के सवाल पर नीतू ने कहा कि योगी जी हठी हैं ऐसे तो आसानी से सुनेंगे नहीं। मांगें पूरी करने के लिए 120 दिन का समय दिया था, लेकिन अब तक 9 महीने पूरा हो गया है। शादी होने के बाद शायद उन्हें महिलाओं की वैल्यू मालूम हो जाएगी।
मुख्यमंत्री योगी के पोस्टर से शादी करना हिम्मत का काम माना जा रहा है। शादी करने वाली नीतू सिंह के हौसले बुलंद है उन्होने कहा 8 दिसंबर को मुख्यमंत्री योगी का दौरा सीतापुर है, हमारी मांगें पूरी नहीं हुई तो घोड़ी पर चढक़र उन्ही के साथ चले जाएंगे।
जबकि दूल्हा बनी कल्पना का कहना है कि पति अपनी पत्नी को हर खुशी देता है। उसकी हर जिद पूरी करता है। इसीलिए हमने ये रास्ता अपनाया है। हम चाहते है कि मुख्यमंत्री आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं व सहायिकाओं को सम्मानजनक मानदेय देने व उनकी मांगों को पूरा करें।
गौरतलब है कि उप्र की महिला आंगनबाड़ी कार्यकर्ता अपना मानदेय बढ़ाने के लिए काफी समय से आंदोलित है। इनकी मांग है कि महिला कार्यकर्ता को प्रतिमाह 18000 रुपये तथा सहायिका को प्रतिमाह 9000 रुपये का मानदेय दिया जाए। अभी तक सरकार कार्यकत्रियों को चार हजार और सहायिकाओं को 2000 प्रतिमाह का मानदेय दे रही है।