गडकरी का एलान: यूपी की सडक़ों को 2 लाख करोड़

लखनऊ। केंद्रीय सडक़ परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने उत्तर प्रदेश को सडक़ों के निर्माण के लिए दो लाख करोड़ रुपये देने का ऐलान किया। श्री गडकरी शुक्रवार को नई तकनीक से सडक़ निर्माण विषय पर आयोजित लखनऊ कान्फ्रेंस को संबोधित कर रहे थे।
इससे पहले श्री गडकरी का यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ और डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने स्वागत किया। फिर दीप प्रज्वलन के बाद कार्यक्रम की शुरुआत हुई। इस कांफ्रेंस में अन्य राज्यों के लोक निर्माण विभाग के मंत्रियों का स्वागत यूपी के डिप्टी सीएम और लोनिवि मंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने किया।
इस मौके पर मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ ने कहा कि केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी सडक़ परिवहन के क्षेत्र में अपनी नयी विचारधारा के लिए जान जाते हैं। देश के अलग-अलग क्षेत्रों में जो काम हुए उन्हें साझा नहीं किया गया। कहा गया कि सडक़ों के निर्माण में कम लागत में पर्यावरण का नुकसान किये बगैर रीसायक्लिंग से नयी तकनीक आज समय की जरूरत है।
श्री मौर्य ने कहा कि जब हमारी सरकार बनी तो एक लाख इक्कीस हजार किलोमीटर गड्ढायुक्त सडक़ें मिली थीं। हमने चौरासी हजार किमी सडक़ों को गड्ढामुक्त किया। सेंट्रल रोड फंड से उत्तर प्रदेश को दस हजार करोड़ रुपये का फण्ड मिला। पहले मात्र सात सौ करोड़ रुपये मिलते थे।