बुलेट की दीवानगी: 3 मिनट में बिक गयी 250 बाइक

बिजनेस डेस्क। रॉयल एनफील्ड बाइक का दम उसके दीवानों को अपनी ओर खींच लेता है। अब आप ही सोचिए कि जब कंपनी की नई बाइक की ऑनलाइन बिक्री शुरू हुई तो उसे कैसा रिस्पांस मिला होगा। हम जो आंकड़े पेश करने जा रहे हैं, उनसे आपको इस दीवानगी का खुद ब खुद अंदाजा हो जाएगा।
रॉयल एनफील्ड ने अपनी हाल ही में लांच बाइक क्लासिक 500 पेगासस की भारत में बिक्री की घोषणा की थी। इस बाइक बिक्री 25 जुलाई को ऑनलाइन की गई थी। आपको जानकर हैरत होगी कि सिर्फ 178 सेकेंड यानी 3 मिनट से भी कम समय में सभी 250 बाइक बिक गईं।
रॉयल एनफील्ड ने पूरी दुनिया में बेचने के लिए क्लासिक 500 पेगासस की सिर्फ 1000 बाइक ही बनाई हैं। इनमें से सिर्फ 250 यूनिट भारत में बिक्री के लिए पेश की गई थीं। कंपनी ने क्लासिक 500 को आधार बनाकर विंटेज टच वाला पेगासस एडिशन तैयार किया है। इस बाइक में कोई तकनीकी बदलाव नहीं किया गया है, बल्कि कई कॉस्मेटिक बदलावों के साथ इसे लांच किया गया है।कंपनी का कहना है कि दूसरे विश्व युद्ध के दौरान इस्तेमाल हुई फ्लाइंग फ्ली मोटरसाइकिल से प्रेरित होकर यह लिमिटेड एडिशन पेश किया गया है। फ्लाइंग फ्ली कहे जाने वाले ब्रिटिश पैराट्रूपर्स इस तरह की बाइक इस्तेमाल करते थे। कंपनी की मानें तो दूसरे विश्वयुद्ध के दौरान जिस रंग की मोटरसाइकल चलन में थी, वैसे ही दो रंग सर्विस ब्राउन और ऑलिव ड्रैब ग्रीन इस बाइक के भी मुहैया कराए गए हैं। हालांकि भारत में इस बाइक का सिर्फ सर्विस ब्राउन कलर ही बेचा जाएगा। इस बाइक में कस्टमर्स को मिलिट्री इंस्पायर्ड कैनवस पेनिअर्स, पेगासस लोगो और पेगासस लिखा हुआ हेल्मेट व टी-शर्ट दिया जाएगा। बाइक की टंकी पर यूनीक सीरीज का नंबर लगाया गया है।