योगी बोले: सील करो यूपी की सभी सीमा

लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि राज्य के सभी बार्डर पूरी तरह से सील कर दिए जाएं और अंतर्राज्यीय एवं अंतर्राष्ट्रीय सीमाओं पर कड़ाई से आवागमन रोका जाए। प्रदेश में कहीं भी कोई आयोजन न होने दिया जाए। अगर भीड़ आई तो सारी मेहनत पर पानी फिर जाएगा।
आदित्यनाथ ने कहा कि कोरोना से निपटने का सबसे कारगर तरीका सोशल डिस्टेन्सिंग है। इसलिए लॉकडाउन की अवधि में जो जहां पर मौजूद है, वहीं पर रहे और सोशल डिस्टेन्सिंग को माने। उन्होंने विभिन्न स्थलों पर रह रहे मजदूरों, श्रमिकों और कामगारों तथा अन्य लोगों से अपील की कि वे अपने निवास स्थल पर ही बने रहें। सरकार उनकी पूरी सहायता करेगी।
मुख्यमंत्री ने शनिवार को टीम 11 के अध्यक्षों के साथ बैठक में यह बात कही। सीएम ने टेस्टिंग लैब्स की संख्या और जांचों की संख्या बढ़ाने के निर्देश दिए। कहा कि वर्तमान में प्रदेश में 12 लैब्स मौजूद हैं, जिनकी क्षमता 2350 टेस्टिंग प्रतिदिन की है। उन्होंने कमजोर और विभिन्न बीमारियों से ग्रस्त लोगों, बच्चों और बूढ़ों को सीधे एल-2 हॉस्पिटल में भर्ती करते हुए उनकी जांच कर इलाज करने के निर्देश दिए। उन्होंने कोरोना से निपटने के लिए व्यापक प्रशिक्षण कार्यक्रम चलाते हुए इसमें नर्सों, लैब टेक्निशियन, वॉर्ड बॉय तथा स्वीपर इत्यादि को भी शामिल करने के निर्देश दिए।उन्होंने लॉकडाउन के दौरान पूरे प्रदेश में खाद्यान्न, सब्जी, फल, दूध इत्यादि की सप्लाई सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। उन्होंने गरीबों को खाद्यान्न वितरण के दौरान सोशल डिस्टेन्सिंग मेन्टेन करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि प्रदेश में कहीं भी किसी भी प्रकार का आयोजन न होने पाए, क्योंकि भीड़ इक_ी होने पर अभी तक की सारी मेहनत पर पानी फिर जाएगा।