जॉर्ज फ्लायॅड केस: ट्रंप ने कहा अपना मुंह बंद रखें

डेस्क। अमेरिका में पुलिस हिरासत के दौरान हुई अश्वेत शख्स जॉर्ज फ्लॉयड की मौत के मामले में प्रदर्शन थमने का नाम नहीं ले रहा है। विरोध-प्रदर्शनों को लेकर ह्यूस्टन पुलिस प्रमुख ने अब अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को दो टूक जवाब दिया है। उन्होंने कहा है कि ट्रंप अपना मुंह बंद रखें।
ह्यूस्टन पुलिस प्रमुख आर्ट एक्वेडो की प्रतिक्रिया डोनाल्ड ट्रंप के उस बयान के बाद आई, जिसमें उन्होंने गवर्नरों से कहा था कि वे हिंसक प्रदर्शन कर रहे प्रदर्शनकारियों के खिलाफ कड़े कदम उठाएं। पिछले सप्ताह ट्रंप ने ट्वीट कर लिखा था कि जब लूट की शुरुआत हुई, तभी शूटिंग शुरू हुई।
न्यूज चैनल सीएनएन के साथ बातचीत करते हुए आर्ट एक्वेडो ने कहा, ‘मैं सिर्फ इस देश के पुलिस प्रमुखों की ओर से अमेरिका के राष्ट्रपति से यह कहता हूं: कृपया, अगर आपके पास कहने के लिए कुछ रचनात्मक नहीं है तो अपना मुंह बंद रखें। पुलिस प्रमुख आर्ट एक्वेडो ने ट्रंप पर आरोप लगाया कि उन्होंने तकरीबन 20 साल के युवाओं की जान को जोखिम में डाल दिया है। उन्होंने कहा कि यह हावी होना नहीं है। यह दिल और दिमाग जीतने के बारे में है। और मैं यह भी स्पष्ट करता हूं कि कमजोर और दयालु के बीच में भ्रमित नहीं होना चाहिए। एक्वेडो ने हॉलीवुड फिल्म के एक डायलॉग को कोट करते हुए कहा, ‘अगर आपके पास बोलने को कुछ नहीं है तो मत बोलें।’