कर्पूरी ठाकुर की जयंती पर कांग्रेस जनों ने दी भावभीनी श्रद्धांजलि

दिनेश शर्मा, गाजियाबाद। गरीबों के मसीहा और पिछड़ों के नेता बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जननायक कर्पूरी ठाकुर की 97 वी जयंती के अवसर पर जिला कांग्रेस कार्यालय पर कार्यक्रम आयोजित किया गया। जयंती कार्यक्रम में आए कांग्रेस पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं और सामाजिक संगठनों के पदाधिकारियों ने कर्पूरी ठाकुर को याद किया उनके चित्र पर पुष्प अर्पित कर उन्हें श्रृद्धांजलि दी। कर्पूरी ठाकुर की जयंती के अवसर पर गोष्ठी आयोजित की,गोष्ठी की अध्यक्षता पूर्व महानगर अध्यक्ष वी के अगिनहोत्री ने की। कांग्रेस सेवा दल के एनसीआर प्रभारी व राष्ट्रीय सचिव श्री दिनेश कौशिक ने बातचीत में बताया कि कर्पूरी ठाकुर पिछड़ों के मसीहा व गरीबों का ध्यान रखने वाले नेता के रूप में हमेशा याद किए जाएंगे। जिला अध्यक्ष बिजेंद्र यादव ने महानायक कर्पूरी ठाकुर जी के जीवन पर विस्तार से प्रकाश डाला,बिजेंद्र यादव जी ने बताया कि कर्पूरी ठाकुर जी साधारण जीवन और उच्च विचारों वाले नेता थे।
जिला पिछड़ा वर्ग के अध्यक्ष त्रिलोक सिंह ने कर्पूरी ठाकुर जी को गरीबों पिछड़ों,दलितों,दबे कुचलो का सच्चा नेता बताया,जिन्होंने अपने जीवन को वंचित वर्गों के उत्थान में समर्पित किया। जिला प्रवक्ता सलीम सैफी ने कर्पूरी ठाकुर की जयंती पर उन्हें श्रृद्धांजलि देते हुए कहा कि कर्पूरी ठाकुर गरीबों के मसीहा थे उनके उच्च विचारों को आत्मसात करने की आवश्यकता है। कर्पूरी ठाकुर ने स्वतंत्रता आंदोलन से सार्वजनिक जीवन की शुरुआत की और बिहार राज्य के उपमुख्यमंत्री से लेकर दो बार मुख्यमंत्री बनने का अवसर प्राप्त हुआ। महानगर पिछड़ा वर्ग के अध्यक्ष विजय पाल चौधरी ने कपूरी ठाकुर की जयंती पर आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि कर्पूरी ठाकुर सभी वर्गों के नेता थे जिन्होंने सभी वर्गों के लिए काफी काम किया।
पीसीसी सदस्य पूर्व महापौर प्रत्याशी लालमन पाल ने कपूरी ठाकुर की जयंती के अवसर पर अपने संबोधन में कहा कि कर्पूरी ठाकुर हम सब के आदर्श थे और रहेंगे जिन्होंने गरीब वर्गो की समानता के लिए काम किया और पिछड़ों और अतिपिछड़ों को आगे बढ़ाने के लिए आरक्षण की मांग की।
जिला विधि प्रकोष्ठ के अध्यक्ष रजनी कान्त राजू ने भी कर्पूरी ठाकुर को याद किया। कार्यक्रम में चर्चा के दौरान उत्तर प्रदेश विकास प्राधिकरण सेवानिवृत्त कर्मचारी संगठन के प्रदेश प्रवक्ता श्री दिनेश शर्मा जमदग्नि ने कर्पूरी ठाकुर को पिछड़ों का समर्पित नेता बताया जिन्होंने जयप्रकाश नारायण के सानिध्य में जननायक बनने का सफर तय किया। कर्पूरी ठाकुर ने गरीबों, पिछड़ों,दलितों और आदिवासियों के लिए काफी योजनाएं बनाई। उनके विकास के लिए काफी काम किया जिसके कारण जनता ने उन्हें जननायक की उपाधि दी।
कार्यक्रम के अंत में उपस्थित कांग्रेस जनों और सामाजिक कार्यकर्ताओं ने मुरादनगर शमशान घाट हादसे में मारें गये लोगों को दो मिनट का मौन रखकर उनको श्रृद्धांजलि दी। जिला उपाध्यक्ष अमोल वसिष्ठ,जिला उपाध्यक्ष मोहमद हनीफ चीनी,पार्षद जाकिर अली सैफी,रमेश पाल,महेंद्र सैन,सचिन कुमार,सतीश चौधरी,मुकेश शर्मा,प्रेमप्रकाश चीनी,दिनेश सैन,रामपाल सिंह सेन,अमित कुमार,दीपक सैन, जयभुषण सैन,घनश्याम ठाकुर, पन्नालाल ठाकुर,बब्लू सैन,ओंकार सिंह ठाकुर,विपिन प्रधान,सतीश कुमार,सत्यपाल सैन,वीर पाल सैन,संजय गोयल,ओमवीर सिंह, विशाल सैन,हिमांशु सैन,अनुज सैन,बब्लू कुरेशी,जयकिशन, रापप्रकाश कश्यप,आशीष प्रेमी,बाबू राम शर्मा,राम बाबू,बालकिशन, रामबाबू,भोले राम,अरविंद पटेल,मंगल सैन,बालकिशन,राजेंद्र शर्मा आदि कार्यक्रम में उपस्थित रहे।