बीजेपी का सोनार बांग्ला कैंपेन लांच: 2 करोड़ लोगों तक पहुंच

कोलकाता। पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने सोनार बांग्ला कैंपेन लॉन्च किया है। इसके तहत पार्टी राज्य में अपने मेनिफेस्टो के लिए 2 करोड़ लोगों तक जाएगी और उनसे सुझाव मांगेगी। बीजेपी चीफ जेपी नड्डा ने कोलकाता में इस कैंपेन को लॉन्च किया। इस दौरान बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष और पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय भी मौजूद थे। कैंपेन की लॉन्चिंग के बाद जेपी नड्डा ने कहा कि हम ‘सोनार बांग्ला’ के लिए प्रतिबद्ध हैं। उन्होंने कहा कि स्वामी विवेकानंद, रवींद्रनाथ टैगोर, बंकिमचंद्र चटर्जी, नेताजी सुभाषचंद्र बोस, श्यामाप्रसाद मुखर्जी और ईश्वर चंद्र विद्यासागर की महान परंपरा वाले बंगाल को उसका गौरव वापस दिलाएंगे।
जेपी नड्डा ने कहा कि हम राज्य के 2 करोड़ लोगों तक अपने कैंपेन को लेकर जाएंगे और मेनिफेस्टो को लेकर उनसे सुझाव मांगेंगे। हम पूरे राज्य में करीब 30,000 सुझाव पेटिका रखेंगे। प्रदेश की 294 विधानसभा सीटों में से प्रत्येक में करीब 100 बक्से रखे जाएंगे। उन्होंने कहा कि 50 बक्से लेकर हमारे कार्यकर्ता घर-घर जाएंगे, जबकि 50 बक्सों को शहरों के मुख्य स्थानों पर रखा जा सकेगा। इनमें लोग हमारे मेनिफेस्टो को लेकर अपने सुझाव दे सकेंगे। इन्हें ध्यान में रखते हुए ही हम प्रदेश के लिए अपना मेनिफेस्टो तैयार करेंगे।
बीजेपी अध्यक्ष ने कहा कि यह अभियान पार्टी की ओर से पूरे सूबे में 3 से 20 मार्च तक चलेगा। हर विधानसभा सीट को इस कैंपेन के तहत कवर किया जाएगा। जेपी नड्डा के कैंपेन लॉन्च करने से पहले अभिनेत्री पायल सरकार ने भी बीजेपी का दामन थाम लिया। कोलकाता में जन्मीं पायल सरकार ने बंगाली फिल्मों और हिंदी टीवी में काम किया है। उन्होंने दर्जनों बंगाली फिल्मों में काम किया है और कई वेब सीरीज में भी नजर आ चुकी हैं। बुधवार शाम को ही क्रिकेटर अशोक डिंडा भी बीजेपी में शामिल हो गए थे।