राहुल बोले: चूल्हा फूंको, जुमले खाओ

नई दिल्ली। गैस की बढ़ती कीमतों को लेकर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और केरल के वायनाड से सांसद राहुल गांधी ने सोमवार को सरकार पर तंज कसा है। राहुल ने एक ट्वीट करते हुए कहा है कि एलपीजी सिलेंडर के दाम फिर बढ़ गए। उन्होंने आगे लिखा, ”जनता के लिए मोदी सरकार के विकल्प- व्यवसाय बंद कर दो, चूल्हा फूंको, जुमले खाओ।”
एलपीजी की कीमतों में पिछले कुछ समय से लगातार इजाफा हो रहा है। फरवरी में तीन झटके देने के बाद आज फिर से लोगों को सिलेंडर को लेकर झटका लगा है। दरअसल, घरेलू गैस सिलेंडर की कीमतें फिर बढ़ गई हैं। पेट्रोलियम कंपनियों ने गैर-सब्सिडी वाला 14.2 किलो का सिलेंडर 25 रुपये महंगा कर दिया। अब दिल्ली में एलपीजी सिलेंडर की कीमत 794 रुपये से बढ़ कर 819 रुपये हो गई है। कोलकाता में 845 रुपये 50 पैसे और चेन्नई में 835 रुपये मिलेगा।
गैस सिलेंडर के अलावा, पेट्रोल-डीजल के दामों में भी तेजी आ रही है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी समेत पूरी पार्टी इस पर निशाना साधती रही है। दिल्ली और मुंबई में पेट्रोल का रेट अपने सर्वोच्च स्तर पर है। फरवरी महीने में पेट्रोल 4.87 रुपये और डीजल का रेट 4.99 रुपये महंगा हो चुका है। पिछले महीने कंपनी ने 16 बार दाम बढ़ाए थे। वहीं, दिल्ली में पेट्रोल 91.17 और डीजल 81.47 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है।