दिल्ली में भी गरजा सीएम योगी का बुलडोजर

नई दिल्ली। सीएम योगी आदित्यनाथ की भूमाफिया के खिलाफ कार्यवाही उत्तर प्रदेश के बाद अब दिल्ली में भी शुरू हो गई है। सीएम के निर्देश पर सिंचाई विभाग ने यमुना के किनारे ओखला और मदनपुर खादर में सिंचाई विभाग की दर्जनों हेक्टेयर भूमि को भूमाफिया से अतिक्रमण मुक्त कराया है। भूमाफियों ने वर्षों से अवैध कब्जा कर भूमि की प्लाटिंग कर दी थी और प्लाटों को बेचकर उन पर निर्माण भी हो गया था। जो काम दशकों तक कोई सरकार न कर सकी, उसे उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने कर दिया।
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भूमाफिया के खिलाफ कार्यवाही के लिए एंटी भूमाफिया पोर्टल की शुरूआत की थी। इसके बाद पूरे प्रदेश में अभियान चलाकर अवैध अतिक्रमण हटाया गया। दिल्ली स्थित मदनपुर खादर में जलशक्ति सिंचाई विभाग के हेडवक्र्स खण्ड आगरा नहर ओखला द्वारा खसरा नंबर-612 की निशानदेही के बाद अतिक्रमण हटाने का अभियान चलाया गया। जिसके तहत कुल छह एकड़ (2.62 हेक्टेयर) जमीन को अतिक्रमण मुक्त कराया गया।
अतिक्रमण हटाओ अभियान के तहत दिल्ली में शीघ्र ही और बड़ी कार्रवाईयां की जाएंगी। दिल्ली में उत्तर प्रदेश के सिंचाई विभाग की ओखला, जसोला, मदनपुर खादर, आली, सैदाबाद, जैतपुर, मोलरवंद और खुरेजी खास आदि सभी जमीनों को अतिक्रमण मुक्त और अवैध कब्जा मुक्त कराया जाएगा। इससे पहले वर्षों से लाख शिकायत और मीडिया में खबरों के बावजूद किसी भी सरकार की हिम्मत नहीं होती थी कि राजनीतिक रसूख रखने वाले इन भूमाफियों पर हाथ डालें। बुलडोजर चलाना तो दूर की कौड़ी थी।