…हेलो, सलाम वालेकुम: मैं टाइगर बोल रहा हूं

tigermemon
ब्यूरो,
मुंबई। देश की आर्थिक राजधानी मुम्बई को दहलाने वाला मास्टरमाइंड टाइगर मेमन ने अपने भाई को फांसी दिए जाने से डेढ़ घंटे पहले फोन कर अपनी मां से कहा था कि वह याकूब की मौत का बदला लेगा।
खबरों के अनुसार यह बातचीत इंटरनेट से किए गए कॉल के माध्यम से तीन मिनट तक हुई। बातचीत के बाद पुलिस और सुरक्षा से जुड़े अधिकारी चौकन्ने हो गए हैं। कहा जा रहा है कि बातचीत की ट्रांसक्रिप्ट भी पुलिस के पास मौजूद है। जानकारी के अनुसार टाइगर ने यह फोन 30 जुलाई की सुबह 5.35 बजे किया था। चालीस मिनट पहले ही सुप्रीम कोर्ट ने याकूब को फांसी पर अंतिम मोहर लगाई थी। फोन उसने मुम्बई के माहिम स्थित अल हुसैनी बिल्डिंग में किया था। टाइगर के फोन की जब घंटी बजी तो एक अज्ञात व्यक्ति ने उठाया।
टाइगर ने मुंबई के माहिम स्थित अल हुसैनी बिल्डिंग स्थित घर पर किया था। टाइगर के फोन की जब घंटी बजी तो एक अज्ञात व्यक्ति ने उठाया। टाइगर ने सलाम वालेकुम के बाद फोन अपनी मां हनीफा को देने के कहा। बातचीत में उसने बार-बार याकूब के मौत का बदला लेने की बात कही है। जवाब में मां रोते हुए कहती है बस हो गया, पहले की वजह से मेरा याकूब गया अब और मैं नहीं देख सकती। जानकारी के अनुसार टाइगर ने मां की अपील पर कोई ध्यान नहीं दिया और बदला लेने की बात दोहराई। इसके बाद हनीफा ने फोन एक अन्य सदस्य को दे दिया, उसे टाइगर ने बताया कि परिवार के आंसू बेकार नहीं जाएंगे। मुंबई पुलिस का कहना है कि कॉल वाइस ऑवर इंटरनेट प्रोटोकॉल के जरिए की गई। हालांकि कॉल के एक आईपी एड्रेस से दूसरे पर बदलते रहने के चलते पुलिस आईपी एड्रेस ट्रेस नहीं कर पाई। बताया जा रहा है कि ट्रेस होने से बचने के लिए टाइगर ने केवल तीन मिनट बात करने के बाद फोन काट दिया।