टीम सेलेक्टर बन सकते हैं मोहिंदर अमरनाथ

mohindar amarnath
नई दिल्ली। पूर्व ऑलराउंडर और वल्र्डकप विजेता मोहिंदर अमरनाथ जल्द ही भारतीय क्रिकेट में फिर नई भूमिका में दिखाई दे सकते हैं। रिपोर्टों के अनुसार मोहिंदर अमरनाथ अगले महीने यानी सितंबर में मुख्य चयनकर्ता के रूप में भारतीय क्रिकेट में वापसी करेंगे। टीम के चयनकर्ताओं के पैनल से 2012 में मोहिंदर को बाहर कर दिया गया था।
मोहिंदर अमरनाथ तब विवादों में आ गए थे जब उन्होंने कहा था कि टीम इंडिया के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को कप्तानी से हट जाना चाहिए था। उनका यह बयान भारत की लगातार आठ टेस्ट मैचों में हार के बाद आया था। भारत ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड से ये मैच हारा था। इस विवाद के बाद मोहिंदर अमरनाथ टीम इंडिया के चयनकर्ताओं के पैनल से बाहर हो गए थे। बीसीसीआई के सूत्र बताते हैं कि मोहिंदर अमरनाथ के धोनी पर दिए बयान से बीसीसीआई प्रमुख एन श्रीनिवासन नाराज हो गए थे जिसकी वजह से मोहिंदर को बाहर होना पड़ा था।
दिसंबर 2014 में बॉक्सिंग टेस्ट में हार के बाद से कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने टेस्ट कप्तानी छोड़ दी। अब बीसीसीआई में नया मैनेजमेंट है और श्रीनिवासन की ताकत भी कम हो गई है। ऐसे में 69 टेस्ट और 85 एक दिवसीय खेलने वाले इस क्रिकेटर की वापसी हो रही है। उल्लेखनीय है कि 1983 वल्र्ड कप जीतने वाली टीम में मोहिंदर अमरनाथ भी थे।