डीएनए ने कर दिया साफ: शीना की मां है इन्द्राणी

Sheena Bora Murder case new
मुम्बई। सनसनीखेज शीना बोरा हत्याकांड की छानबीन में एक सफलता मिलने का दावा करते हुए पुलिस ने कहा कि फोरेंसिक जांच में यह पुष्टि हो गई कि रायगढ़ के जंगलों से बरामद किए गए कंकाल के अवशेष के डीएनए नमूने इंद्राणी मुखर्जी और मिखाइल बोरा से मेल खाते हैं। मुंबई पुलिस कमिश्नर राकेश मारिया ने बताया की इंद्राणी ही शीना की मां थी। उन्होंने कहा कि डीएनए रिपोर्ट से स्पष्ट रूप से साबित होता है कि आरोपी इंद्राणी मुखर्जी मृतक शीना बोरा की जैविक मां है।
राकेश मारिया ने बीती रात कहा कि डीएनए रिपोर्ट से यह स्पष्ट तौर पर साबित हो गया है कि इंद्राणी मुखर्जी मृतक शीना बोरा की मां है। उन्होंने यह भी बताया कि इंद्राणी के पति और स्टार इंडिया के पूर्व सीईओ पीटर मुखर्जी से देर रात तक पूछताछ जारी थी। मारिया ने यहां संवाददाताओं को बताया कि हमें फॉरेन्सिक साइंस लेबोरेटॅरी से डीएनए रिपोर्ट मिली. उसमें कहा गया है कि यह बात सामने आती है कि आरोपी इंद्राणी मुखर्जी मृतक शीना की जैविक मां है। पुलिस ने रायगढ़ जिले में पेन तहसील के जंगल से कथित तौर पर शीना के कंकाल के अवशेष बरामद किए थे और उन्हें डीएनए जांच के लिए भेजा था। मारिया ने कहा कि हमारी टीम दूसरे आरोपी (संजीव खन्ना, इंद्राणी की मां के पूर्व पति) को कोलकाता ले गई. वह हमें उस जगह पर ले गया जहां से हमें वह जूते बरामद हुए जो आरोपी (संजीव) ने तब पहने थे जब वे (वह और इंद्राणी) शव को ठिकाने लगाने के लिए पेन गए थे। उन्होंने कहा कि यह टीम पिछले दस दिन से लगातार काम कर रही है और हमने इन एजेंसियों उन विभिन्न वित्तीय दस्तावेजों, संपत्ति के दस्तावेजों की जांच करने को कहा है जो हमने आरोपियों के पास से बरामद किए।
सोमवार को ही दिन में बांद्रा स्थित मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट अदालत ने इंद्राणी और उसके पूर्व ड्राइवर श्याम राय को 21 सितंबर तक के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया।