मोदी पर हमलावर राहुल बोले: केन्द्र में सूटबूट की सरकार है

rahul 1
पटना। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी शुक्रवार को एक रैली को संबोधित करने चंपारण पहुंचे। यहां उन्होंने प्रधानमंत्री पर तीखा हमला बालते हुए कहा कि चाय बेचते-बेचते वो 16 लाख का सूट पहनने वाले बन गए। राहुल गांधी ने कहा कि प्रधानमंत्री पर तंज कसते हुए कहा कि कुछ समय पहले संसद में सूट-बूट की सरकार की बात उठाई। बोला, आपकी सरकार गरीबों की नहीं सूट-बूट की सरकार है। अपने आसपास देखें कोई सूट-बूट पहना हुआ नहीं दिखाई देगा। एक चुटकुले से मोदी पर तंज कसते हुए कहा कि सूटबूट वाले को अपनी बात मालूम होती है, कुर्ता पहनने वालों को अपनी गरीबों को अपनी बात पता होती है। नरेंद्र मोदी पर हमला बोलते हुए राहुल ने कहा कि स्वच्छ भारत की बात हुई, सूटबूट वालों के बीच मोदी जी बैठे इस पर बात कर रहे थे। रोजगार की बात करनी है तो जो मजदूर हैं उनके बीच जाकर बात करो बताएगा कैसे रोजगार आएगा। सफाई की बात करना चाहते हैं तो सफाई कर्मियों के बीच जाइए वे बताएंगे। राहुल गांधी ने कहा कि मोदी पहले चाय वाले थे, फिर आस्ते-आस्ते लाखों का सूट पहनने वाले बन गए। एक तरफ गांधी जी थे उन्होंने गरीबों के हक की लड़ाई लड़ते-लड़ते सूट उतार दिया और दूसरी ओर मोदी ने आपकी लड़ाई ऐसे लड़ी की लाखों का सूट पहन लिया।
हर हिंदुस्तानी को 15 लाख रुपये देने का वादा किया था सूटबूट वाले दोस्त ने। किसानों, युवाओं के हालात सुधारने की बात कही थी। महंगाई कम करने की बात कही थी। क्या महंगाई कम हुई?
राहुल गांधी ने कहा कि जब मैंने जमीनी अधिकार की लड़ाई शुरू की तो किसानों, मजदूरों के बीच गया सभी ने कहा बिल नहीं आना चाहिए। आपकी जमीन है, ये सोना पैदा करती है। 10-15 साल पहले दाम नहीं था इसका, आज तेजी से बढ़ रहा है। मोदी जी सूटबूट वालों के लिए आपकी ये जमीन लेना चाहते हैं। मोदी जी ने कहा जमीन दे दो फिर विकास हम लाएंगे। जब विकास लाएंगे तो युवाओं को रोजगार मिलेगा। हमने कहा जमीन तो आपकी हम नहीं जाने देंगे, ये साजिश रोक दिया हमने। राहुल गांधी ने कहा, अंग्रेजों की सरकार की तरह मोदी की सरकार आपकी जमीन छीनकर बेरोजगार बनाना चाहती है। मेक इन इंडिया की बात की, हर साल दो करोड़ रोजगार की बात की थी। कोई एक व्यक्ति यहां है जिसे मोदी जी ने रोजगार दिया। राहुल गांधी ने कहा, आरएसएस-बीजेपी के लोग सोचते हैं गरीबों-कमजोरों में कोई ज्ञान नहीं है। राजस्थान में कहा था कि शिक्षा नहीं है तो स्थानीय चुनाव नहीं लड़ सकता। ऐसी उनकी सोच है। ये आपके बीच आकर आपसे गले नहीं मिलते, ये अपना सूट साफ रखना चाहते हैं, इसलिए आपकी बात वे नहीं समझ सकते। हम आपके बीच आए हैं, इसलिए आपकी बात समझ रहे हैं। राहुल गांधी ने कहा, जब बीजेपी को पता चलेगा कि चुनाव हार रहे हैं तो एक धर्म को दूसरे धर्म से लड़ाएंगे। आप उनकी बातों में न आइए। गरीबों, युवाओं और कमजोर लोगों की सरकार बनाइए।