संजू बाबा बच्चों से लिपटकर रोये और फिर चल दिये जेल

sanjay-dutt1
मुम्बई। बॉलीवुड स्टार संजय दत्त आखिरकार लौट ही लिए वापस जेल की ओर। वहीं इस बार भी घर से उनके जेल के लिए लौटने के वक्त का नजारा बेहद ग़मगीन दिखा। उनके जेल लौटने से पहले दोनों बच्चे इकरा और शाहरान उनसे लिपटकर खूब रोए। जूहू स्थित उनके घर पर ऐसे भावुक माहौल के बीच उनकी पत्नी मान्यता भी खुद के आंसुओं को रोक नहीं सकीं और फफक कर रो पड़ीं।
बताते चलें कि संजय दत्त अपनी बेटी इकरा की नाक की सर्जरी के कारण 26 अगस्त को पैरोल पर जेल से बाहर आए थे। उनको इस वजह पर 30 दिन के लिए पैरोल दी गई थी। शनिवार को उनके पैरोल की तय सीमा खत्म हो गई। संजय के पैरोल के पूरे होने पर संजय के परिवार के लोग व दोस्त उनसे मिलने के लिए उनके घर पहुंचे। इस दौरान मान्यता, बच्चों और संजय संग वहां मौजूद हर कोई काफी दुखी दिखा। परिवार और दोस्तों से मिलने के बाद संजय दत्त दोपहर में पुणे स्थित यरवदा जेल के लिए रवाना हो गए। एक ओर जहां मुंबई सहित पूरे महाराष्ट्र में इस समय गणेशोत्सव मनाया जा रहा है, वहीं संजय का परिवार को छोड़कर जेल जाना उनके बच्चों को काफी बुरा लगा। उनको जाता हुआ देख उनके दोनों बच्चे इकरा और शाहरान दोनों खूब रोए।
जाते समय संजय ने भी अपने परिवार संग लालबाग के राजा का दर्शन करके उनसे आशीर्वाद लिया। याद दिला दें कि 1993 के मुंबई के सिलसिलेवार बम धमाकों के मामले में आम्र्स एक्ट के तहत संजय को भी दोषी पाया गया और इस कारण से उन्हें पांच साल की सजा हुई है। अपनी सजा के 18 महीने वह पहले ही काट चुके थे। ऐसे में अब वह यरवदा जेल में साढ़े तीन साल की सजा पूरी कर रहे हैं। इसके लिए वह वर्ष 2013 में जेल में गए थे।