जाने अपना भविष्यफल

rashifal

मेष : आज आप पर लक्ष्मीजी की कृपा दृष्टि रहेगी। विवाहोत्सुकों को जीवनसाथी मिलने का योग है। सामाजिक रूप से यश-कीर्ति मिलेगी। व्यापार में लाभ होगा। पर्यटन का आयोजन कर पाएंगे। मध्याहन के बाद मानसिक एकाग्रता में कमी आएगी। स्वास्थ्य भी बिगड़ सकता है। स्वजनों के साथ मतभेद होगा। अकस्मात से संभलकर चलें। धन का खर्च होगा।
वृषभ : गणेशजी का आशीर्वाद आपके साथ है। आप मानसिक भार से मुक्त हो जाएंगे। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। पारिवारिक जीवन में भी सुख-संतोष रहेगा। व्यवसाय में यश मिलेगा। आपके कार्य की सराहना होगी और ऊपरी अधिकारी प्रसन्न रहेंगे। नए कार्य का आयोजन करेंगे। पत्नी और पुत्र से लाभ होगा। सामाजिक क्षेत्र में आपकी प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी।
मिथुन : आपका दिन मिश्र फलदायी रहेगा। स्वास्थ्य में उतार-चढाव आएगा। अधिकारियों की अप्रसन्नता से आप परेशान रहेंगे। धन का व्यय अधिक होगा। संतान की चिंता सताएगी। मध्याहन के बाद काम में सफलता मिलने से मन भी प्रसन्न रहेगा। व्यापार में वातावरण अनुकूल रहेगा। बुजुर्गों के आशीर्वाद से कार्य संपन्न होगा। पदोन्नति के योग हैं। धन की प्राप्ति होगी।
कर्क : आज मन को शांत रखने के लिए भगवान का नाम लें। क्रोध पर संयम रखें। नकारात्मक विचारों से दूर रहें। धन की तंगी रहेगी। मध्याहन के बाद आनंद-प्रमोद के पीछे धन का व्यय होगा। व्यावसायिक स्थल पर ऊपरी अधिकारी से संभलकर चलें। विदेशवासी स्वजनों से समाचार प्राप्त होंगे। किसी के साथ वाद-विवाद या उग्र चर्चा में न उतरने की सलाह है।
सिंह : आपको मनोरंजन के भरपूर साधन उपलब्ध होंगे जिससे आप मित्रों और स्नेहीजनों के साथ आनंद मनाएंगे। साथ में पर्यटन की भी संभावना है। परंतु मध्याहन के बाद अधिक विचारों के कारण मानसिक रूप से आप थक जाएंगे। क्रोध की अधिकता से आप परेशान रहेंगे तब वाणी पर संयम रखने पर परिस्थिति पर नियंत्रण ला सकेंगे। धन की तंगी रहेगी।
कन्या : आज का दिन आपके लिए शुभ है। कार्य-सफलता मिलने से आप आनंदित रहेंगे। परिवार का वातावरण अनुकूल रहेगा। शारीरिक और मानसिक रूप से स्वस्थता का अनुभव करेंगे। भावना के प्रवाह में आप अधिक न बह जाएं इसका ध्यान रखें। मध्याहन के बाद आपका दिन मनोरंजन में बीतेगा। व्यापार में भागीदारों से लाभ होगा।
तुला : लेखन कार्य और सृजनात्मक प्रवृत्तियों के लिए आज का दिन शुभ है। बौद्धिक चर्चा में लाभ लेने के बारे में सोच सकते हैं। यश और कीर्ति में वृद्धि होगी। आज कुछ अधिक भावनाशील रहेंगे। व्यावसायिक स्थल पर वातावरण अनुकूल रहेगा और सहकर्मियों का सहयोग मिलेगा। परिवार में आनंद का वातावरण रहेगा।
वृश्चिक : गणेशजी कहते हैं कि आज आप जिद्दी व्यवहार छोड़ दें। भावुकता पर संयम रखने से बेचैनी का अनुभव कम होगा। वित्तीय मामलों का आयोजन होगा। वस्त्राभूषण और सौंदर्य प्रसाधनों के पीछे खर्च होगा। माता से लाभ होगा। नए काम की शुरूआत न करें। बौद्धिक और तार्किक कार्य करें। पेट सम्बंधित बीमारियों से सावधान रहें। यात्रा प्रवास टालें।
धनु : परिवारजनों के साथ पारिवारिक प्रश्नों की चर्चा का आयोजन होगा, जिसका निराकरण लाने में सफल रहेंगे। मित्रों के साथ घनिष्ठता बढ़ेगी और प्रतिस्पर्धियों के समक्ष विजय होगी। आज भाग्यवृद्धि का योग है, परंतु मध्याहन के बाद कुछ अधिक ही संवेदनशीलता का अनुभव करेंगे। जमीन, मकान, वाहन का सौदा संभलकर करें। विद्यार्थियों का समय अच्छा है।
मकर : आज धार्मिक कार्यो में खर्च होगा। अधिक वाद-विवाद से परिवार का वातावरण कलुषित न हो इसका ध्यान रखें। परिवारजनों को आप से मनदु:ख और असंतोष रह सकता है। फिर भी मध्याहन के बाद आप का मन चिंतामुक्त रहेगा। आज भाग्यवृद्धि के योग हैं। भाई-बहनों का प्रेम आप पर बरसेगा ऐसा गणेशजी कहते हैं।
कुंभ : मन प्रफुल्लित रहेगा। गहन चिंतन शक्ति और आध्यात्मिकता दोनों में मन डूबा रहेगा। नकारात्मक विचारों को निकाल देने की गणेशजी सलाह देते हैं। वाणी पर संयम रखें। खर्च से संभलकर चलें। निर्णयशक्ति का अभाव रहेगा। आपके काम पर किसी का ध्यान न जाने से मन निराश हो सकता है। विद्यार्थियों को विद्याप्राप्ति में विघ्न आ सकता है।
मीन : किसी के साथ धन से सम्बंधित व्यवहार न करने और किसी विवाद में न पडऩे की गणेशजी सलाह देते हैं। मन एकाग्र करने का प्रयास कीजिएगा। आज खर्च पर संयम रखना होगा। स्वजनों के साथ मन:दुख होने के प्रसंग बनेंगे। मित्रों से उपहार मिलेंगे। साथ-साथ आध्यात्मिक प्रवृत्तियों में भी ध्यान लगा रहेगा।