अमनमणि ने पहले दिखायी जेल में गुंडई, फिर हुई उनकी पिटाई

aman mani
लखनऊ। मधुमिता हत्याकांड में सजा काट रहे पूर्व मंत्री अमर मणि त्रिपाठी के पुत्र अमनमणि को लखनऊ जेल में गुंडई करना भारी पड़ गया है। मीडिया के मुताबिक गुरूवार हुई गिरफ्तारी के बाद जेल भेजे गए अमनमणि त्रिपाठी ने शुक्रवार को जेल पहुंचते ही अपनी हनक दिखानी शुरू की और गुंडागर्दी करने लगा इसके बाद जेल में न सिर्फ अमनमणि की भरपूर पिटाई हुई बल्कि पूरी जामा तलाशी के बाद उसे तन्हाई बैरक में डाल दिया गया है।
उत्तर प्रदेश के पूर्व मंत्री एवं मधुमिता हत्याकाण्ड में सजाकाट रहे अमरमणि त्रिपाठी के पुत्र अमनमणि त्रिपाठी को पुलिस ने मीडिया से बदसलूकी के आरोप में गिरतार कर लिया है। गुरूवार को सड़क हादसे में अमनमणि की पत्नी सारा सिंह की मौत के बाद शुक्रवार को मेडिकल के लिए अमनमणि को लखनऊ के सिविल अस्पताल में लाया गया था। मीडिया ने जब उनसे सवाल जवाब किया तो वो भड़क गए। उन्होंने पत्रकारों से बदसलूकी की और कैमरे तोड़ दिए। उन्हें काबू में करने के बाद जब पुलिस अमनमणि को ले जाने लगी तो उसके समर्थकों ने पुलिस पर ही हमला कर दिया। वे अमनमणि की गिरतारी का विरोध कर रहे थे। पुलिस ने हमला करने वाले दो लोगों को हिरासत में लिया है। पुलिस ने बताया कि अमनमणि त्रिपाठी लखनऊ के गौतमपल्ली थाने में दर्ज अपहरण के मामले में वांछित था और अदालत ने उसके खिलाफ वारंट जारी कर रखा था।
कोर्ट ने अमनमणि को घोषित किया है भगोड़ाअमनमणि त्रिपाठी पर आरोप है कि पिछले साल सात अगस्त को अमनमणि ने गोरखपुर के रहने वाले ठेकेदार ऋषि पांडेय को अगवाकर पीटा और एक लाख रुपए की रंगदारी मांगी। लखनऊ की कैंट पुलिस ने ऋषि की शिकायत पर अमनमणि, रवि और अन्य के खिलाफ अपहरण, जान से मारने की धमकी देने, मारपीट, वसूली की धाराओं में रिपोर्ट दर्ज की थी। अदालत ने उसके खिलाफ वारंट जारी कर रखा था।