गर्वनर नाइक की सलाह: अखिलेश सुधारें लॉ एंड ऑर्डर

ram naikउरई। गर्वनर राम नाईक ने कहा कि वह सीएम अखिलेश यादव से लगातार प्रदेश में कानून व्यवस्था में सुधार की बात कहते रहते हैं। विगत दिनों कुछ जिलों में हुए बवाल उनकी बात को साबित करते हैं कि कानून व्यवस्था में अभी सुधार की जरूरत है। तीन दिवसीय राष्ट्रीय लोक कला महोत्सव के शुभारंभ सत्र में मुख्य अतिथि के रूप में रविवार को पहुंचे राज्यपाल ने पत्रकारों के कन्नौज, कानपुर, फतेहपुर व बांदा में हुए सांप्रदायिक बवाल के संबंध में पूछे गए सवाल पर कहा कि इन घटनाओं के बारे में वह मुख्यमंत्री से बात करेंगे। राज्यपाल ने बारिश न होने की वजह से सूखे की स्थिति पर कहा कि वह बुंदेलखंड के किसानों को मुआवजा दिलाने के लिए केंद्र व प्रदेश सरकार से बात करेंगे और यह कोशिश करेंगे कि मुआवजा वितरण में धांधली न हो।
उन्होंने किसी भी राजनीतिक प्रश्न का उत्तर देने से इनकार कर दिया। राज्यपाल ने लोक कला महोत्सव के दौरान कहा कि प्रदेश में बिजली की मारामारी है। इसलिए यहां पर अच्छे आयोजन के लिए जनरेटर बहुत जरूरी है। ताकि आयोजनों का लोग ठीक से आनंद ले सकें।
उन्होंने संस्कृति और विरासत को आगे बढ़ाने का आह्वïान किया। कहा कि संस्कृति और विरासत को आगे सकारात्मक सोच के साथ आगे बढ़ाया जाना चाहिए जिससे समाजिक सौहार्द को बनाए रखा जा सके। कहा कि विरासत और संस्कृति को समझते हुए अन्याय और बुराइयों को मिटाने के लिए समाज को आगे बढ़ाना चाहिए। कला और संगीत के माध्यम से भी एकता के लिए काम करने की जरूरत है।महोत्सव में छत्तीसगढ़, महाराष्ट्र, गुजरात, मध्य प्रदेश, उड़ीसा, बिहार समेत उत्तर प्रदेश के विभिन्न हिस्सों से आए कलाकारों ने अपने-अपने यहां के पारंपरिक नृत्यों की झलक पेश की।