झूठा है पाकिस्तान: इन जगहों पर रहता है डॉन

dawood-ibrahimइंटरनेशनल डेस्क। अंतरराष्ट्रीय फोरम पर पाकिस्तान बार-बार दावा करता है कि दाऊद का पाकिस्तान से कोई ताल्लुकात नहीं है। वो पाकिस्तान में नहीं रहता है। दूसरी तरफ भारत डोजियर जारी करता है, जिसमें पाकिस्तान में मौजूद दाऊद के घरों के एड्रेस दिए गए हैं। लेकिन एक अखबार की टीम ने डॉजियर में लिखे हर पते की पड़ताल की तो सामने आया कि डॉजियर में लिखे दाऊद के कुछ एड्रेस 100 फीसदी सही हैं तो कुछ अधूरे या गलत। वहीं दाऊद के कुछ नए ठिकाने और उनसे जुड़े राज भी पता चले। हमारे देश के एक अखबार की एक इनवेस्टिगेटिव रिपोर्ट में दाऊद के ठिकानों की पड़ताल की गई है। जो बताती है कि पाकिस्तान में यहां- यहां है डॉन के ठिकाने
दाऊद का पहला पता- 6ए, खयाबान-ए-तन्जीम, फेज 5, डिफेंस हाउसिंग एरिया, कराची। दाऊद का दूसरा पता- डी 13, ब्लॉक 4, सेक्टर 5, कराची डेवलेप्मेंट अथॉरिटी, क्लिफटन, कराची। यहां कई दूतावासों के दफ्तर बने हैं। दाऊद का तीसरा पता- 70, मोइन पैलेस, अब्दुल्ला शाह गाजी दरगाह के पास, क्लिफटन, कराची। दाऊद का चौथा पता- 57, व्हाइट हाउस, अब्दुल्ला शाह गाजी दरगाह के पास, क्लिफटन, कराची। दाऊद का पांचवां पता- शिरीन जिन्ना कॉलोनी, जियाउद्दीन हॉस्पिटल के पास, क्लिफटन, कराची। खुफिया सूत्रों के अनुसार दाऊद इस घर के पास बने जियाउद्दीन अस्पताल में ही अपने फैमिली डॉक्टर से इलाज से कराता है। दाऊद का छठा पता- एफ 23, ब्लॉक 5, बोट बसीन, क्लिफटन, कराची। दाऊद का सातवां पता- आठवीं मंजिल, मेहरान स्क्वायर, परदेसी हाउस के पास, 3 तलवार एरिया, क्लिफटन, कराची।
दाऊद का आठवां पता- एच 37, गली नंबर 30, डीएचए, फेज-5 एक्सटेंशन, कराची। दाऊद का नौवां पता- एच 7, एफ 6/2 मरगला रोड, इस्लामाबाद। दाऊद का दसवां पता- एच 29, गली नंबर 22 , पी- 6/2 मरगला रोड, इस्लामाबाद। दाऊद का ग्यारहवां पता-17 सीपी बाजार सोसाइटी, ब्लॉक 7-8, आमिर खान रोड, कराची।