पीएम की सुरक्षा को लेकर हुआ मंथन

Narendra_Modi_

वाराणसी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 16 जुलाई को आ रहे हैं। 17 जुलाई को जुमे की नमाज के साथ रथयात्रा मेला भी है। इसके अगले दिन यानी 18 जुलाई को ईद पर्व है। पर्व व त्योहारों के कारण पीएम की सुरक्षा को लेकर पुलिस महकमा चिंतित हो गया है कि कैसे फोर्स का इंतजाम किया जाए ताकि सुरक्षा व्यवस्था मुकम्मल रहे।
इसे देखते हुए पुलिस लाइन स्थित सभागार में बैठक हुई। इस दौरान पीएम की सुरक्षा को लेकर फोर्स के इंतजाम के लिए मंथन किया गया। मातहत अधिकारियों को ताकीद कराया कि अभी से ही जिले में ऐसा माहौल बना दें कि अवांछनीय तत्वों के अंदर खौफ आ जाए और जिले को छोड़ अन्यत्र चले जायं। ऐसे तत्व इलाके में घूमते मिले तो गिरफ्तारी की कार्रवाई की जाए। पीस समितियों की बैठक थाने व चौकियों पर आयोजित कराई जाए ताकि माहौल बिगडऩे से पहले ही पुलिस के पास समितियों के सदस्यों से सूचना मिल जाए। मुखबिरों को सक्रिय किया जाए। वांछितों की गिरफ्तारी सुनिश्र्वित हो। सूचना पर त्वरित कार्रवाई का निर्देश देते हुए एसएसपी जोगेंद्र कुमार ने कहा कि लापरवाही करने वाले पुलिस कर्मियों पर कार्रवाई निश्चित होगी।
इस बार प्रधानमंत्री के लिए केवल एक हेलीपैड बनाया जा रहा है। पुलिस को पूरा भरोसा है कि सुरक्षा में किसी प्रकार की कोई कमी नहीं होने दी जाएगी। पूर्व के कार्यक्रम के तहत सुरक्षा का मुकम्मल ब्लू प्रिंट तैयार किया जाएगा। कमांडोए अद्र्ध सैनिक बल, पीएसी, पुलिस आदि तैनात होंगे। एसपीजी सुरक्षा व्यवस्था की कमान संभालेगी। बैठक में जिले के सभी पुलिस अधिकारी व थाना प्रभारी मौजूद रहे।