माया बोलीं: बिहार के नतीजों से सपा और भाजपा की हालत खराब

mayawatiलखनऊ। बीएसपी प्रमुख मायावती ने बिहार प्रदेश में विधानसभा आमचुनाव के कल आये नतीजों को लेकर अपनी पार्टी की प्रतिक्रिया जाहिर करते हुये यह कहा है कि केन्द्र में बीजेपी गठबन्धन सरकार की अधिकांश मामलो में उनकी गलत नीतियों व गलत कार्यशैली एवं साम्प्रदायिक मानसिकता से त्रस्त होकर बिहार की जनता ने यहां हुये विधानसभा आमचुनाव में बीजेपी गठबन्धन को सत्ता में आने से रोकने के लिए अपना अधिकांश एक तरफा वोट नीतिश कुमार व लालू प्रसाद यादव की पार्टी के महागठबन्धन को ही दे दिया है, जिसकी वजह से बीएसपी फिर वहां अपने उम्मीद्वारों को कामयाब बनाने में सफल नहीं हो सकी है।
मायावती ने कहा कि बिहार प्रदेश में इस बार के हुये विधानसभा आमचुनाव में इस आमने-सामने की प्रत्यक्ष लड़ाई में तथा बीजेपी गठबन्धन की सीटें बहुत कम होने की वजह से फिर बी.एस.पी. को भी इसका काफी नुकसान उठाना पड़ा है, लेकिन फिर भी बी.एस.पी. को वहाँ सन्तोष इस बात का है कि बिहार प्रदेश की सत्ता पर केन्द्र की तरह वहां खासकर अपरकास्ट समाज में से गरीब, दलित, आदिवासी व अन्य पिछड़ा वर्ग एवं मुस्लिम व अन्य धार्मिक अल्पसंख्यक समाज विरोधी व साथ ही साम्प्रदायिक सौहार्द विरोधी एवं जातिवादी मानसिकता वाली तथा पूँजीवादी समर्थक ताकतें हावी नहीं हो सकी हैं, जिसके लिए वहाँ की जनता खास बधाई की पात्र है, वरना इसका कुछ नजला आगे चलकर यहाँ उत्तर प्रदेश में विधानसभा के होने वाले आमचुनाव पर भी जरूर पड़ सकता था। जिसकी वजह से यहाँ कि जनता को भी इस आये नतीजों से काफी कुछ चैन की राहत मिली है।
उन्होंने कहा कि इस चुनाव में समाजवादी पार्टी भी बी.एस.पी. से काफी पीछे रह गयी है, जिसने बिहार प्रदेश के विधानसभा आमचुनाव में बीजेपी से अन्दर-अन्दर सांठ-गांठ करके व उन्हें ज्यादा से ज्यादा फायदा पहुंचाने के लिए तथा उन्हीं के हिसाब से उम्मीदवार भी तय करके वहां चुनाव लड़ा है, ऐसा वहाँ कि आमजनता का यह मानना है। उन्होंने कहा कि बिहार के आये इन नतीजों ने उत्तर प्रदेश में भी बीजेपी व सपा की हालत जरूर खराब कर दी है। और इन नतीजों से बी.एस.पी. को यह पूरा भरोसा हो गया है कि यहाँ उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा आमचुनाव में अब बी.एस.पी. को कोई भी ताकत सत्ता में आने से नहीं रोक सकती है।