निर्धारित समय में पूरे हो विकास कार्य: मुख्य सचिव

????????????????????????????????????

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव आलोक रंजन ने लखनऊ में उच्च स्तरीय कैंसर इन्स्टीट्यूट का निर्माण कार्य प्रारम्भ हो जाने के फलस्वरूप सितम्बर 2016 तक ओपीडी को प्रारम्भ करने के निर्देश दिये है। उन्होंने अपने निर्देश में इंस्ट्ीट्यूट में पदों का सृजन एवं उपकरणों की नियमानुसार खरीद एवं अन्य आवश्यक कार्य प्राथमिकता से सुनिश्चित कराने के लिए कहा है।
मुख्य सचिव ने विगत माह अक्टूबर से बदायूं मेडिकल कालेज में ओपीडी प्रारम्भ होने पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए निर्देश दिये कि बांदा मेडिकल कालेज में आगामी शैक्षिक सत्र से कक्षाएं प्रारम्भ कराने हेतु आवश्यक कार्यवाही प्रत्येक दशा में समय से सुनिश्चित करा ली जायें। उन्होंने नये सचिवालय भवन के बी-ब्लाक के निर्माण कार्य को जनवरी 2016 तथा सी-ब्लाक के निर्माण कार्य को आगामी जून, 2016 तक पूर्ण कराने के निर्देश देते हुए कहा कि निर्माणाधीन बी-ब्लाक में मुख्यमंत्री एवं मुख्य सचिव कार्यालय प्रत्येक दशा में निर्धारित अवधि जनवरी 2016 में स्थापित कराने के लिए आवश्यक कार्य प्राथमिकता से सुनिश्चित कराये जायें। मुख्य सचिव आलोक रंजन ने सीजी सिटी में प्राविधिक शिक्षा विभाग की ट्रिपल आईटी परियोजना की धीमी प्रगति पर नाराजगी व्यक्त करते हुये निर्देश दिये कि निर्माण कार्य में तेजी लाकर निर्धारित अवधि में गुणवता के साथ पूर्ण कराया जाये। उन्होंने कहा कि सीजी सिटी में आवश्यक सुरक्षा हेतु पुलिस चौकी एवं फायर बिग्रेड की व्यवस्था भी सुनिश्चित कराई जाये। उन्होंने कहा कि लखनऊ विकास प्राधिकरण को सीजी सिटी परियोजना के सभी विकास कार्यों को निर्धारित मानक एवं गुणवत्ता के साथ जुलाई, 2016 तक पूर्ण कराना होगा। उन्होंने अमूल परियोजना को अक्टूबर, 2016 तक व्यावसायिक उत्पादन प्रारम्भ कराने हेतु निर्धारित कार्यों को प्राथमिकता से पूर्ण कराने के निर्देश दिये। साथ ही उन्होंने एलडीए के वरिष्ठ अधिकारियों को निर्देश दिये कि संस्कृति विद्यालय के निर्माण कार्य को निर्धारित समय में पूर्ण करायें ताकि अगले शैक्षणिक सत्र में कक्षाओं में दाखिले की कार्यवाही हो सके। उन्होंने जनेश्वर मिश्र पार्क में फूड कोर्ट बनवाने हेतु फूड कोर्ट जोन की डिजाइन का सक्षम स्तर से अनुमोदन प्राप्त कर निर्माण कार्य प्रारम्भ कराया जाये।
मुख्य सचिव ने प्रोजेक्ट मॉनीटरिंग ग्रुप की बैठक कर परियोजनाओं की प्रगति की समीक्षा करते हुए अधिकारियों से कहा कि नवनिर्मित कुल 34 ट्रॉमा सेण्टरों में से 80 प्रतिशत से अधिक भौतिक प्रगति वाले कुल 21 ट्रॉमा सेण्टरों को मार्च, 2016 तक प्रत्येक दशा में क्रियाशील करा दिया जाये तथा अवशेष 13 ट्रॉमा सेण्टरों को लक्ष्यानुसार दिसम्बर-2015, मार्च-2016 व जून-2016 तक अवश्य पूर्ण करा लिया जाये।