डेविड कैमरुन के सामने मोदी ने उठाया छात्रों के वीजा का मामला

modi and kamroon]लंदन। पीएम नरेंद्र मोदी का आज ब्रिटेन दौरे का दूसरा दिन है। इसकी शुरुआत शुक्रवार को चैकर्स पर ब्रिटेन के पीएम डेविड कैमरुन और पीएम नरेंद्र मोदी नाश्ते से हुई। इस दौरान पीएम मोदी ने ब्रिटेन के प्रधानमंत्री डेविड कैमरुन के सामने भारतीय छात्रों के समक्ष आने वाली वीजा संबंधी परेशानियों का मुद्दा उठाया। इसके अलावा उन्होंने भारतीय छात्रों की संख्या में लगातार हो रही गिरावट पर भी चिंता जताई। इसके बाद पीएम मोदी लंकास्टर हाउस, 11 डाउनिंग स्ट्रीट में कंपनियों के सीईओ के साथ बैठक करेंगे।
उसके बाद शाम 6 बजकर 15 मिनट पर क्वीन एलिजाबेथ द्वितीय मोदी के लिए बकिंघम पैलेस में भोज का आयोजन करेंगी। ये लंच अपने आप में इसलिए भी बेहद महत्वपूर्ण है क्योंकि ये दिखाता है कि भारत ब्रिटेन के लिए कितना अहम सहयोगी है। पीएम मोदी दिन के आखिरी कार्यक्रम में ब्रिटेन में बसे भारतीयों को वेंबले स्टेडियम में संबोधित करेंगे। यहां करीब 60 हजार लोग मौजूद होंगे।
वेंबली स्टेडियम में पीएम के जोरदार स्वागत की भी तैयारी है। इस कार्यक्रम के आयोजक यूरोप इंडिया फोरम ने घोषणा कि है कि पीएम मोदी का स्वागत ओलंपिक स्टाइल में किया जाएगा। शुक्रवार सुबह वह जैगुआर लैंड रोवर की फैक्टरी भी जाएंगे, जिसका मालिकाना हक भारतीय कंपनी टाटा मोटर्स के पास है। प्रधानमंत्री आज ब्रिटेन की कई कंपनियों के सीईओ के साथ भी मुलाकात करेंगे।