बाढ़ का जायजा लेने मोदी चेन्नई रवाना

modiचेन्नई। पीएम नरेंद्र मोदी तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई में बारिश और बाढ़ का जायजा लेने के लिए दिल्ली से रवाना हो गए हैं। मोदी ने सोशल नेटवर्किंग साइट ट्विटर पर इसकी जानकारी दी है। राजधानी के नजदीक चेम्बरमबक्कम झील से अतिरिक्त पानी छोड़े जाने से हालात बिगड़ गए। कई इलाकों में वॉटर लेवल बढ़ गया है। एयरपोर्ट बंद, एयर स्टेशन का होगा इस्तेमाल-गौरतलब है कि चेन्नई के आसपास कुल 35 झीलों में पानी खतरे के निशान से ऊपर चला गया है। अब भी चेन्नई की कई कॉलोनियों में लोग फंसे बताए जा रहे हैं। बारिश की वजह से चेन्नई का एयरपोर्ट रविवार तक बंद रहेगा। अब नेवी के राजाली एयर स्टेशन को सिविल एयरपोर्ट के तौर पर इस्तेमाल किया जाएगा। कई इलाकों में बिजली नहीं है।
बुनियादी चीजों के भाव आसमान पर-इस भीषण आपदा में लोगों को जीवन के लिए बुनियादी चीजों की किल्लत का सामना करना पड़ रहा है और जो चीजें उपलब्ध हैं उन्हें ऊंचे कीमतों पर बेचा जा रहा है। इलाके में पीने के पानी की भारी दिक्कत है और दूध 100 रुपए लीटर के रेट पर बिक रहा है। मौसम विभाग ने दो दिन तक और भारी बारिश होने की आशंका जताई है।
सेना जी-जान से मदद में जुटी-भारतीय सेना के जवान इस मौके पर पूरे दम-खम से जुटे हुए हैं। नेवी का जहाज एरावत राहत सामग्री लेकर चेन्नई जा रहा है। आर्मी और नेवी के करीब दो हजार जवान राहत के काम में लगाए गए हैं। तमिलनाडु सरकार ने अब तक 8,481 करोड़ रुपए का नुकसान होने की बात कही है।