पृथक बेंच की मांग को लेकर वकीलों में उबाल: हड़ताल शुरू

courtलखनऊ। वेस्ट यूपी में पृथक हाईकोर्ट बेंच देने से मना करने पर वकील आक्रोशित हो गए हैं। मेरठ में दोनों ही बार के पदाधिकारियों और सदस्यों ने संयुक्त सभा बुलाई और मुख्यमंत्री के इस बयान की आलोचना करते हुए हड़ताल पर चले गए। इस बैठक में सपा से विधायक का चुनाव लड़ चुके और समाजवादी अधिवक्ता सभा के राष्ट्रीय सचिव अनिल बख्शी ने पार्टी के सभी पदों से इस्तीफा देने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि वे पश्चिमी उप्र की जनता और वकीलों के साथ है। मुख्यमंत्री का बयान दुर्भाग्यपूर्ण है। यह पश्चिमी उप्र की जनता की अनदेखी है।
साधारण सभा में मेरठ बार एसोसिएशन के पूर्व महामंत्री अनिल जंगाला ने कैबिनेट मंत्री शाहिद मंजूर के बयान पर भी सवाल खड़ा किया और कहा कि वेस्ट में बेंच की मांग को मुखर न कर पाने वाले कैबिनेट मंत्री शाहिद मंजूर के खिलाफ भी बार कठोर निर्णय ले और उनकी सदस्यता को समाप्त किया जाए। बैठक में क्रमिक अनशन पर जाने का भी फैसला लिया गया। 11 वकील आज से ही प्रदेश सरकार के विरोध में क्रमिक अनशन पर बैठ गए हैं।
साधारण सभा के बाद शुक्रवार दोपहर वकीलों ने डीएम से मिलकर उन्हें ज्ञापन दिया और हड़ताल पर चले गए। कहा गया कि जल्द ही बेंच की मांग को मजबूत करने के लिए आंदोलन की रणनीति नए सिरे से बनाई जाएगी। इधर, मुरादाबाद में भी वेस्ट में हाईकोर्ट बेंच पर अखिलेश की मनाही के बाद वकील आक्रोशित हो गए और मुख्यमंत्री का पुतला फूंकने के बाद हड़ताल पर चले गए।