पृथ्वीराज की राहुल को सलाह: संसद में हो आक्रामक

rahul and prthirajमुंबई। महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री पृथ्वीराज चव्हाण ने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी से कहा है कि उन्हें संसद में और ज्यादा आक्रामक होने की जरूरत है। चव्हाण ने कहा है कि राहुल गांधी को संसद में ज्यादा बोलने के अलावा अपनी भावभंगिमा पर भी ध्यान देना चाहिए ताकि जनता के बीच उनकी विश्वसनीयता बढ़ सके। चव्हाण ने कहा है कि राहुल जी को विषयों पर व्यापक बात करनी चाहिए, एक वाक्य बोलने से हमेशा काम नहीं चलता है, उन्हें लगातार 45 मिनट से एक घंटे तक बोलना चाहिए।
चव्हाण ने कहा, आप लोगों के लिए कैसे काम करेंगे जब आपके पास सत्ता नहीं है। आप प्रधानमंत्री को कॉल करके नहीं कह सकते है कि कोई फैसला जनहित में नहीं है और इस पर पुनर्विचार कीजिए, ऐसी स्थिति में विपक्ष के नेता के पास अपनी बात रखने के लिए संसद ही एक विकल्प है। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी को संसद में व्यक्त किए गए विचारों के आधार पर ही जाना जाएगा। चव्हाण ने कहा कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी जनसभाओं के लिए अपने भाषण की बारीकी से योजना बनाती हैं क्योंकि वह हिंदी में सहज नहीं हैं लेकिन राहुल इसे हल्के में लेते हैं क्योंकि उन्हें हिंदी में कोई परेशानी नहीं है। कई बार यह उनकी कमजोरी बन जाती है जिसे दूर करने की जरूरत है।
चव्हाण ने कहा कि लोग संसद में गंभीर चर्चाओं को देखते हैं और राहुल गांधी को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि वह जनता तक अपनी बात पहुंचा सकें। कांग्रेस नेतृत्व के करीबी माने जाने वाले चव्हाण ने कहा कि विपक्ष के नेताओं के लिए संसद ही एकमात्र विकल्प है जहां वे मुद्दों को उठा सकते हैं। एजेंसी