नये डीजीपी जावीद का फरमान: ढिलाई की तो मिलेगी सजा

javed ahmad dgलखनऊ। यूपी के नये पुलिस महानिदेशक एस जावीद अहमद नें सभी पुलिसजनों से अपेक्षा की है कि वह शासन व प्रशासन की अपेक्षानुरूप निष्ठापूर्वक कार्य करें। उन्होंने कहा है कि पुलिस विभाग की पारम्परिक व्यवस्थाओं, बीट पुलिसिंग आदि को और अधिक सुदृढ़ किया जायेगा।
वर्ष 1984 बैच के आईपीए0 अधिकारी एस. जावीद अहमद ने आज पुलिस महानिदेशक, उत्तर प्रदेश (विभागाध्यक्ष) का पदभार ग्रहण करने बाद उक्त उद््गार व्यक्त किये। उन्होंने कहा है कि घटना की सूचनाओं को थाना स्तर पर प्राथमिकता से पंजीकृत किया जाये तथा यदि किसी अधिकारी/कर्मचारी द्वारा जानबूझकर कार्यवाही में शिथिलता बरतना पाया गया तो उसके विरूद्ध समुचित कार्यवाही की जायेगी। उन्होंने यह भी कहा है कि बड़े शहरों में यातायात व्यवस्था को अन्य विभागों के सहयोग से सुदृढ़ कराया जायेगा तथा महिलाओं की सुरक्षा व सम्मान का पूरा ध्यान रखा जायेगा।
बिहार के पटना में 15 मार्च 1960 को जन्मे एस. जावीद अहमद इतिहास से एमए करने के पश्चात् वर्ष 1984 बैच में भारतीय पुलिस सेवा में चयनित हुए। श्री अहमद एसवीपी एनपीए हैदराबाद व पीटीसी-प्रथम मुरादाबाद में प्रशिक्षण प्राप्त करने के उपरांत सहायक पुलिस अधीक्षक, वाराणसी, कानपुर, आगरा एवं पुलिस अधीक्षक पौढ़ी गढ़वाल, गाजीपुर, ईओडब्लू लखनऊ, एसआईबी को-आपरेटिव, लखनऊ, बलिया, जौनपुर तथा सीबीआई लखनऊ में नियुक्त रहे।