दिल्ली में आतंकी हमले का अलर्ट जारी

delhi_security

नई दिल्ली। पंजाब के पठानकोट एयरफोर्स बेस पर हुए आतंकी हमले के बाद अब दिल्ली पर आतंकी हमले का अलर्ट जारी कर दिया गया है। सूत्रों के अनुसार दिल्ली में जैश-ए-मोहम्मद के दो आतंकी हो सकते हैं। इससे पहले पठानकोट हमले में भी जैश-ए-मोहम्मद का ही हाथ बताया जा रहा है।
खुफिया एजेंसियों की चेतावनी मिलते ही दिल्ली सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है। राजधानी की मुख्य जगहों पर जवानों की तैनाती कर दी गई है। वहीं सुरक्षा बलों की अतिरिक्त टुकड़ी को भी बुला लिया गया है। पुलिस कमिश्नर बीएस बस्सी ने खुफिया इनपुट को लेकर वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक भी की है। खुफिया एजेंसियों ने बताया कि जैश ए मोहम्मद के कुछ आतंकी दिल्ली में लोगों को बंधक बनाने की साजिश रच रहे हैं। इस बारे में पुलिस को अलर्ट कर दिया गया है। खुफिया एजेंसियों ने पठानकोट में भी हमले की 24 घंटे पहले चेतावनी दे दी थी।
बता दें कि पठानकोट एयरबेस पर हुए हमले के मास्टरमाइंड के तौर पर जैश ए मोहम्मद प्रमुख मौलाना मसूद अजहर का नाम सामने आ रहा है। अजहर वही आतंकी है, जिसे 1999 में हाईजैक हुए इंडियन एयरलाइन्स के प्लेन को छुड़ाने अफगानिस्तान के कंधार ले जाकर रिहा किया गया था। बताया जा रहा है कि पठानकोट के एयरबेस पर हमला करने वाले आतंकियों ने पाक के बहावलपुर में सैटेलाइट फोन के जरिए बातचीत की थी। सूत्रों के मुताबिक, अजहर बहावलपुर में ही रहता है। वही जैश के आतंकियों को ट्रेनिंग देता है।