लखनऊ में आईएएस अधिकारी के घर डकैती

bike-lootलखनऊ । उप्र की राजधानी लखनऊ के पॉश इलाके एल्डिको ग्रीन कालोनी में मंगलवार की तड़के बेखौफ बदमाशों ने आईएएस हृदयशंकर तिवारी व उनकी पत्नी को बंधक बनाकर घर में डाका डाला। असलहे से लैस छह डकैत गेट की कुंडी तोड़ कर बंगले में दाखिल हुए। सर्वेंट क्वार्टर का दरवाजा बाहर से बंद कर दिया। इसके बाद ड्राइंग रूम का दरवाजा तोडक़र अंदर पहुंच गए। एसएसपी राजेश कुमार पांडेय ने बताया कि मामले की जांच के लिए पुलिस की पांच टीमें गठित की गई हैं।
डकैतों ने बेडरूम में सो रहे हृदयशंकर व उनकी पत्नी संगीता पर हमला करके उनके हाथ पैर बांध दिए। अलमारी व लॉकर में रखी लाखों की नगदीए जेवरात व विदेशी पिस्तौल लूट कर फरार हो गए। भागने से पहले बदमाशों ने हृदयशंकर व संगीता को बॉथरूम में बंद कर दिया था। करीब एक घंटे बाद दंपति ने खुद को बंधन मुक्त किया। नौकर के मोबाइल से पुलिस को घटना की सूचना दी।
आईएएस के घर में डकैती की सूचना से महकमे में हडक़म्प मच गया। डीआईजी डीके चैधरी व एसएसपी राजेश कुमार पांडेय मौके पर पहुंचे। डॉग स्क्वॉयड व फोरेंसिक टीम को जांच के लिए बुलाया गया। पुलिस घटना में पेशेवर अपराधियों का हाथ मान रही है। घटनास्थल के आसपास लगे सीसी कैमरों की फुटेज खंगाली जा रही है। आईएएस तिवारी कांग्रेस के अध्यक्ष रहे कमलापति त्रिपाठी के परिवार के करीबी रिश्तेदार हैए इनके बहनोई गोंडा जिले में डीएम है। तिवारी उप्र सहकारी विभाग में विशेष सचिव के पद पर कार्यरत हैं। उनका बेटा देवांश दिल्ली में सिविल सर्विस की तैयारी कर रहा है। वहीं बेटी सताक्षी पुणे में एमबीबीएस की पढ़ाई कर रही है। हृदयशंकर बंगले के ग्राउंड फ्लोर में रहते थे। मकान में दो नौकर राजाराम और दरोगा सिंह भी रहते हैं। वारदात के वक्त बदमाशों ने नौकरों के कमरे का दरवाजा बाहर से बंद कर दिया था।