बीजेपी का आरोप: यूपी में लुटेरों का राज

bjpलखनऊ। भारतीय जनता पार्टी ने आज प्रदेश की निरन्तर बिगड़ती कानून व्यवस्था को लेकर गहरी चिंता व्यक्त की है। प्रदेश प्रवक्ता हरिश्चन्द्र श्रीवास्तव ने आज पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा कि लखनऊ केे सबसे वीआईपी रिहायसी कालोनी में जिस तरह एक आईएएस अधिकारी के परिवार को बंधक बनाकर लूटेरो ने लूट की घटना को अंजाम दिया वह अपने आप में प्रदेश की कानून व्यवस्था के इकवाल के समक्ष बड़ा सवालिया निशान खड़ा करती है। उन्होंने कहा कि सर्वाधिक सुरक्षित माने जाने वाले प्रदेश के पुलिस मुख्यालय से 3 किमी. और थाने से 1 किमी. पर घटी यह घटना जहां प्रदेश की कानून व्यवस्था की मुस्तैदी का मखौल उड़ाती है। वहीं आतंकवाद के बढ़ते खतरे के सन्दर्भ में आज जन की सुरक्षा-व्यवस्था को प्रति सर्तकता की भी पोल खोलती है।
हरिश्चन्द्र श्रीवास्तव ने कहा कि महानगर की हालिया घटनाएं चाहे वह एक प्रतिष्ठित होटल मालिक की हत्या का मामला हो या आईएएस अधिकारी के यहां डकैती की वारदात अपराधियों के मनसूबे राजधानी के पास रिहायसी इलाकों में भी अपने मनसूबे में पूरी तरह काययाब है ऐसे में सपा सरकार में आम जन की सुरक्षा एक अहम सवाल है।
प्रदेश प्रवक्ता ने चुनावी वादों को पूरा किये जाने की ढोल पीटने वाली सपा सरकार से सवाल किया कि क्या उ0प्र0 की कानून व्यवस्था दुरूस्त करना, अपराधियों के खिलाफ कार्यवाही और अपराध पर नियंत्रण सपा के चुनावी घोषणा पत्र का अंग नहीं था ? और यदि प्रदेश की कानून व्यवस्था सरकार के एजेन्डे में है तो क्या यह प्राथमिकता का ऐजेन्डा नहीं ? उन्होंने कहा कि सरकार जबाव दे प्रदेश की जनता इन सवालों का जबाव चाहती है।