राम माधव बोले: पीडीपी करे अपने नेता का चयन

Ram-Madhavनई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर में अगला सीएम कौन होगा, इस सवाल पर माथापच्ची जारी है। राज्य भाजपा प्रभारी और महासचिव राम माधव ने कहा कि पहले पीडीपी अपने नेता के नाम का चयन करे उसके बाद हम लोग सरकार बनाने की रूप रेखा पर चर्चा करेंगे। प्रदेश भारतीय जनता पार्टी पीडीपी के साथ सरकार में रहना चाहती है, लेकिन पार्टी को सत्ता में बराबर का अधिकार चाहिए। मुफ्ती मुहम्मद सईद के निधन के बाद उपजे राजनीतिक परिदृश्य में भाजपा ने सहयोगी पार्टी के सामने कोई शर्त नहीं रखी है।
जम्मू में भाजपा की बैठक में ये चर्चा उभर कर सामने आई कि पार्टी के नेता सियासी अटकलों को नजरअंदाज कर लोगों के बीच वक्त बिताएं। इन चार दिनों में न तो भाजपा, न किसी अन्य पार्टी की महबूबा मुफ्ती के साथ राजनीतिक हालात पर चर्चा हुई है। कांग्रेस के साथ पीडीपी की ऐसी बैठक भी महज अफवाह है।
रविवार को श्रीनगर में पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती से सोनिया गांधी के अलावा भाजपा के वरिष्ठ नेता नितिन गड़करी ने मुलाकात की थी, हालांकि दोनों नेताओं ने कहा था कि वो लोग मुफ्ती साहब को श्रद्धांजलि देने के लिए गए थे। महबूबा से किसी तरह की राजनीतिक बातचीत नहीं हुई थी।
पीडीपी के वरिष्ठ नेताओं ने कहा था कि राज्य के विकास के लिए पार्टी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती के पास विजन है। मुफ्ती साहब के निधन के बाद वो हम लोगों की नेचुरल च्वाइस हैं।