अरविंद का फंसाना: मंहगी चीजें, सस्ता खाना

kejriwal
नई दिल्ली। दिल्ली की आम आदमी सरकार हर चीज मंहगा करने के बाद अब लोगों को सस्ता खाना खिलायेगी। सरकार ने इस के लिए जगह-जगह कैंटीन खोलने का प्रस्ताव किया है। अरविंद केजरीवाल अब दिल्ली में आम आदमी पार्टी की कैंटीन शुरू करेंगे, जिसमें सरकार लोगों को अच्छी गुणवत्ता का सेहतमंद और पोषक खाना 10 रुपए में उपलब्ध कराएगी। मालूम होकि इस तरह की योजना तमिलनाडु में अम्मा ने शुरू की है जिसको अम्मा कैंटीन का नाम दिया गया है। इसके अलावा उड़ीसा में भी इस तरह की कैंटीन चल रही है।
आम आदमी पार्टी के नेता आशीष खेतान ने एलान करते हुए बताया कि केजरीवाल ने गुरुवार को दिल्ली डायलॉग कमीशन के प्रस्ताव को औपचारिक रूप से मंजूरी दे दी है। खेतान ने कहा कि कैंटीन में लोगों को सस्ता खाना मिलेगा। इस खाने पर अरविंद सरकार सब्सिडी देगी, जिससे एक थाली की कीमत 5 से 10 रपए तक रहेगी। दिल्ली डायलॉग कमिशन ने केजरीवाल के कहने पर 19 जून को इसका प्रस्ताव दिल्ली सरकार को भेजा था।
खेतान के मुताबिक सरकार इन कैंटीनों को एक या दो माह के भीतर लॉन्च कर देगी। एक कैंटीन में 3000 लोग खाना खा सकेंगे। सरकार की ये कैंटीनें पहले चरण इंडस्ट्रियल एरिया, हॉस्पिटल, कमर्शिल हब और कॉलेजों में शुरू की जाएगी।