सुपर स्पोट्र्स कप-2016: सीएम अखिलेश ने किया शुभारंभ

cm27janलखनऊ। यूपी के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा है कि राज्य सरकार खेलों को बढ़ावा देने के लिए लगातार प्रयास कर रही है। इसी का नतीजा है कि यहां के खिलाड़ी देश व विदेश में राज्य का नाम रौशन कर रहे हैं। राज्य सरकार खिलाडिय़ों को प्रोत्साहित करने के लिए, उन्हें सम्मानित करने के साथ-साथ पेंशन व नौकरियों में अधिक मौके उपलब्ध करा रही है।
मुख्यमंत्री मंगलवार को केडी सिंह बाबू स्टेडियम पर सुपर स्पोट्र्स सोसाइटी द्वारा आयोजित सुपर स्पोट्र्स कप-2016 अखिल भारतीय फुटबॉल टूर्नामेन्ट के अवसर पर अपने विचार व्यक्त कर रहे थे। उन्होंने सनराइज फुटबॉल क्लब बनाम एअर इण्डिया फुटबॉल क्लब के बीच हुए सेमी फाइनल मैच के खिलाडिय़ों से परिचय प्राप्त किया। उन्होंने कहा कि फुटबॉल खेलने के लिए बेहतरीन क्षमता, दक्षता, ताकत, गति, दमखम एवं फिटनेस का होना बेहद जरूरी है। यह एक ऐसा खेल है, जिसमें अच्छे संचालन और ताल-मेल की जरूरत होती है। फुटबॉल दुनिया में सबसे ज्यादा खेला जाने वाला खेल है। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने सुपर स्पोट्र्स सोसाइटी की वेबसाइट लॉन्च किया।
श्री यादव ने कहा कि खेलों के माध्यम से हमें भाईचारे का संदेश मिलता है और स्वस्थ प्रतिस्पर्धा की भावना भी विकसित होती है। खेलों द्वारा हम आपस में संवाद स्थापित कर सकते हैं और इस तरह यह समाज में जोडऩे का काम भी करते हैं। राज्य सरकार द्वारा मेजर ध्यानचन्द स्टेडियम में डे-नाईट मैचों के लिए नई एस्ट्रोटर्फ का निर्माण कराया गया है। उन्होंने कहा कि प्रदेश के फुटबॉल खिलाडिय़ों में प्रतिभा की कमी नहीं है और वे भविष्य में अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं।