स्मृति का हमला: आत्महत्या पर राजनीति कर रही है टीएमसी

smirti 1

दुर्गापुर। पश्चिम बंगाल के दुर्गापुर में भाजपा द्वारा आयोजित एक जनसभा में केंद्रीय मानव संसाधन मंत्री स्मृति ईरानी ने तृणमुल कांग्रेस (टीएमसी) पर जमकर निशाना साधा। स्मृति ईरानी ने कहा कि हैदराबाद में दलित छात्र रोहित वेमुला आत्महत्या मामले में टीएमसी वोट बैंक की राजनीति कर रही है।
उन्होंने कहा कि टीएमसी सांसद डेरेक ओ ब्रेन हैदराबाद जाकर दलित छात्र के लिए न्याय की मांग कर रहे थे। वे नदिया क्यों नहीं गए, जहां एक टीएमसी नेता ने मई 2015 में घर में घुसकर तीन दलितों की हत्या की थी। उन्होंने कहा कि ये वोट बैंक की तमाशा बंद करो।
उन्होंने कहा कि रोहित वेमुला की मृत्यु के बाद हो रहे विरोध प्रदर्शन ने देश को हिलाकर रख दिया है। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) के एक नेता के साथ कथित टकराव के बाद हैदराबाद विश्वविद्यालय प्रशासन ने रोहित के साथ चार अन्य दलित छात्रों का निलंबन किया था।उन्होंने कहा कि पिछले सप्ताह टीएमसी के दो सांसद राज्यसभा सदस्य डेरेक ओ ब्रेन के नेतृत्व में हैदराबाद विश्वविद्यालय गए थे। वहां पर छात्रों को संबोधित करते हुए रोहित वेमुला के लिए न्याय की मांग कर रहे थे। हम पूछना चाहते हैं कि अभी हाल में मालदा में घटना हुई तब ममता बनर्जी की सरकार क्या कर रही थी। कुछ उपद्रवियों ने पुलिस थाना फूंक दिया। पुलिस तमाशा देख रही थी और ममता बनर्जी ने एक शब्द नहीं बोला। उन्होंने कहा कि बंगाल में हिट एंड रन में एक आईएएफ जवान को कुचलकर मार दिया गया। तब ममता बनर्कोजी का लॉ एंड आर्डर कहा था।
पश्चिम बंगाल के दौरे पर गई स्मृति ईरानी ने एक ऐसा बयान दे दिया है जिसके बाद आशंका है कि देश के राजनीतिक गलियारों में हलचल तेज हो सकती है। खबरों के अनुसार स्मृति इरानी ने कहा कि जिस सरकार ने मूर्ति विसर्जन नहीं होने दिया जनता उसकी सरकार ना बनने दें।उन्होंने कहा, मैं मां की कसम लेने वालों से पूछती हूं कि पश्चिम बंगाल में कभी नहीं हुआ कि दुर्गा पूजा में पश्चिम बंगाल सरकार विसर्जन नहीं होने दे क्योंकि तुष्टिकरण करना है। आज जितने कार्यकर्ता हैं उनसे कहती हूं कि अगर मां दुर्गा के भक्त हो तो उनको एड़ी-चोटी का दूध याद दिलाओ जिन्होंने विसर्जन नहीं होने दिया।स्मृति ईरानी ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर निशाना साधते हुए आगे कहा, ‘एक महिला होने के नाते में ममता बनर्जी जी से कहना चाहती हूं पश्चिम बंगाल की महिलाएं आपसे उम्मीद नहीं करतीं की आप उन्हें सुरक्षा दें लेकिन वो यह भी उम्मीद नहीं करतीं की जब उन पर हमला हो तो आप राइटर्स बिल्डिंग में बैठकर चुपचाप सब देखतीं रहें। इससे पहले केंद्रीय मंत्री ने कहा कि मैं अगर दुर्गापुर में किसी से भी पूछती हूं कि उनकी सबसे बड़ी समस्या क्या है तो वे कहते हैं कि अवैध खनन माफिया लेकिन राज्य सरकार ने इसे लेकर कुछ नहीं किया।