एक तरफा इश्क ने ली लेडी टीचर की जान

preemaiउदयपुर। उदयपुर के ऋषभदेव कस्बे में एक टीचर ने अपनी साथी महिला टीचर को सरेराह चाकूओं से गोद डाला। आरोपी ने एक के बाद एक उस पर चाकू से कई वार किए। बाद में अध्यापिका की मौत हो गई। इस घटना को अंजाम देने के बाद टीचर ने भी खुद के हाथ की नसें काट कर आत्महत्या की कोशिश की।
प्राप्त जानकारी के अनुसार कस्बे के क्लासिक पब्लिक माध्यमिक विद्यायल में दोनों ही अध्यापाक के रूप में कार्यरत थे। बताया जा रहा है कि दोनों के बीच प्रेम प्रसंग चल रहा था। इसी में मनमुटाव के चलते पुरुष टीचर ने तैश में आकर गुरुवार सुबह स्कूल के बाहर ही अचानक इस वारदात को अंजाम दे दिया।
बीच बाजार हुई इस घटना से हडकंप मच गया और बाजार बंद हो गए। आक्रोशित लोग सडक पर उतर आए। पुलिस ने आरोपी को तत्काल अरेस्ट कर लिया। घायल अध्यापिकों को तत्काल अस्पताल पहुंचाया गया लेकिन अस्पताल पहुंचाने से पहले ही उसकी सांसे टूट गई। घायल प्रेमी को भी एमवी अस्पताल में भर्ती कराया गया। घटना के विरोध में कस्बेवासियों ने थाने के बाहर विरोध प्रदर्शन किया। जिन्हें पुलिस ने समझाइश कर शांत कराया।
पुलिस के अनुसार होली चौक स्थित क्लासिक पब्लिक स्कूल में 27 वर्षीय पीयूष भंडारी और 23 वर्षीय नीलम पंचाल अध्यापक के रूप में कार्यरत रहे। दोनों ही कस्बे के ही निवासी हैं तथा दोनों के बीच बीते एक साल से प्रेम प्रसंग चल रहा था। नीलम पहले से शादीशुदा थी लेकिन अपने पति से अलग रह रही थी।पुलिस जांच के दौरान यह भी पता चला कि कुछ माह पहले ही कस्बे के ही एक मंदिर में पीयूष ने नीलम की मांग में सिंदूर भरा था लेकिन इसके बाद भी दोनों एक साथ नहीं रह रहे थे और नीलम ने पीयूष से दूरी बना ली थी। पीयूष ने नीलम के समक्ष विविधवत रूप से शादी का प्रस्ताव भी रखा था। जिसे नीलम ने ठुक?रा दिया, इससे पीयूष आहत चल रहा था।
सुबह 7 बजे पीयूष स्कूल के समीप ही नीलम का इंतजार कर रहा था। जैसे ही नीलम पहुंची पीयूष ने उस पर ताबडतोड चाकू से वार करना शुरू कर दिया। बचने के नीलम इधर उधर भागी लेकिन खुद को बचा नहीं सकी।
भीडभाड के बावजूद कोई उसे बचाने आगे नहीं बढा। नीलम के पेट और गले पर गहरे घाव लगे और वह वहीं जमीन पर गिर पडी। इसके बाद पीयूष चिल्लाते हुए बाजार की तरफ आया कि मैने नीलम को मार डाला, मैने नीलम को मार डाला।
इससे बाजार में सनसनी फैल गई तभी पीयूष ने अपनी नसों पर भी चाकू से कट मार लिए तथा खून बहने से वह बेहोश हो गया। सूचना पाकर मौके पर पुलिस पहुंची तथा दोनों को अस्पताल पहुंचाया। चिकित्सकों ने जांच के बाद नीलम को मृत घोषित कर दिया। पीयूष का उपचार जारी है।