आईएएस अफसर की 800 करोड़ की काली कमाई जब्त

black moneyनेशनल डेस्क। आंध्र प्रदेश में भ्रष्ट अफसर के काली कमाई का मामला सामने आया है। वहां ईस्ट गोदावरी जिले के परिवहन उपायुक्त ए. मोहन के राज्यों में फैले ठिकानों पर छापेमारी कर भ्रष्टाचार निरोधक शाखा को 800 करोड़ रुपये की चल-अचल संपत्ति का पता चला है।
ख़बरों के अनुसार एंटी करप्शन ब्यूरो के अधिकारियों ने मोहन के तेलंगाना, आंध्र प्रदेश और कर्नाटक स्थित कुल नौ स्थानों पर स्थित घरों पर छपा मारा। मोहन को शुक्रवार को गिरफ्तारी के बाद विजयवाड़ा में एसीबी कोर्ट में पेश किया गया। अदालत ने उसकी दो हफ्ते की रिमांड पुलिस को दी है। काले धन को सफेद करने के लिए ए मोहन ने अपनी बेटी तेजश्री के नाम से आठ कंपनियों शुरू की थी। इसके अलावा इस भ्रष्ट अधिकारी ने हाल ही में अपनी कुछ संपत्ति अपने सास-ससुर के नाम की थी। मोहन के घर से कई आभूषण बरामद किये गये हैं जिसमे सोना चांदी और कई महंगे रत्न है।
ऐसा भी बताया जा रहा है की मोहन ने घूसखोरी में स्टाफ को भी नहीं बख्शा था। वह ट्रांसफर और अन्य कामों के लिए अपने ऑफिस वालों से भी रिश्वत लेता था। काकीनाड़ा विधायक वनामाडी वेंकटेश्वर राव ने मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू से उसकी शिकायत भी की थी।