रिपोर्ट में खुलासा: एमए फस्र्ट क्लास हैं मोदी जी

modi chenniअहमदाबाद। पिछले काफी दिनों से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की शैक्षिक योग्यता को लेकर सवाल खड़े किए जा रहे हैं। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने तो केंद्रीय सूचना आयोग (सीआईसी) को चि_ी लिखकर प्रधानमंत्री की शैक्षणिक योग्यता पर सवाल उठाते हुए आयोग से पीएम की शिक्षा से जुड़ी जानकारी सावर्जनिक करने की मांग की थी।
केजरीवाल के अनुरोध के बाद मुख्य सूचना आयुक्त श्रीधर आचार्युलु ने गुजरात यूनिवर्सिटी और दिल्ली यूनिवर्सिटी के साथ-साथ प्रधानमंत्री कार्यालय से भी मोदी की शिक्षा के संबंध में ब्यौरा मांगा था।
अंग्रेजी अखबार अहमदाबाद मिरर की जानकारी के मुताबिक पीएम मोदी ने गुजरात यूनिवर्सिटी से पोस्ट ग्रेजुएशन की डिग्री ली है। अखबार का दावा है कि मोदी पढ़ाई में बहुत अच्छे थे और उन्होंने राजनीति शास्त्र में प्रथम श्रेणी में एम ए की परीक्षा उत्तीर्ण की थी।
अखबार ने दावा किया किया है प्रधानमंत्री मोदी ने 1983 में पॉलिटिकल साइंस में 63 फीसद नंबर हासिल किए थे। उनके पाठ्यक्रम में यूरोपियन पॉलिटिक्स, इंडियन पॉलिटिकल एनैलेसिस, और साइकॉलोजी ऑफ पॉलिटिक्स शामिल थे। हालांकि, यूनिवर्सिटी के पास प्रधानमंत्री के स्नातक स्तर की पढ़ाई के बारे में कोई जानकारी नहीं है। प्रधानमंत्री ने एम.एन. साइंस कॉलेज, प्री-साईंस किया है।