मोदी की पाठशाला: मंत्रियों और सांसदों को दी नसीहत

narendra-modi_10नई दिल्ली। केंद्र में राजग सरकार दो साल पूरे करने जा रही है, और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को अपने मंत्रियों को सरकार की उपलब्धयों को राष्ट्र के समक्ष रखने का निर्देश दिया और भाजपा (भारतीय जनता पार्टी) सांसदों से कहा कि वे मौजूदा कल्याणकारी योजनाओं का प्रचार करें। मोदी सरकार अगामी 26 मई को अपना दो साल पूरा करने जा रही है।
भाजपा संसदीय दल की बैठक के बाद केंद्रीय संसदीय कार्य राज्य मंत्री राजीव प्रताप रूड़ी ने कहा, प्रधानमंत्री ने कहा कि चूंकि सरकार अपना दो साल पूरा कर रही है, इसलिए यह उचित समय है कि सरकार की ओर से शुरू की गईं सभी योजनाओं को लोगों तक पहुंचाने की दिशा में हमें को काम करना चाहिए।
रूड़ी ने कहा, प्रधानमंत्री ने यह भी कहा कि सरकार की उपलब्धियों से हमारे देशवासियों को अवगत कराने का समय आ गया है। आम आदमी के लिए शुरू की गईं योजनाओं से भी लोगों को अवगत कराया जाना चाहिए। मोदी ने अपने मंत्रियों को मंत्रालयों की उपलब्धियों की सूची तैयार करने को कहा, ताकि अच्छे कामों को प्रचारित किया जा सके।
रूड़ी ने कहा कि बैठक में संसद के दोनों सदनों के कामों की समीक्षा भी की गई। उल्लेखनीय है कि विगत दो वर्षों में मोदी सरकार ने जन धन योजना, दीन दयाल ग्राम ज्योति योजना, रसोई गैस सब्सिडी छोड़ो योजना, फसल बीमा योजना, डिजिटल इंडिया, स्वच्छ भारत मिशन, मुद्रा योजना, स्टार्ट-अप और स्टैंड-अप जैसे कई कार्यक्रम शुरू किए हैं। भाजपा अध्यक्ष अमित शाह भी बैठक में उपस्थित थे।