एयर इंडिया ने लॉन्च की 1,499 रुपये में उड़ान की स्कीम

air indiaनई दिल्ली ,21 मई (आरएनएस)। सस्ते हवाई किराये की होड़ में शामिल होते हुए सार्वजनिक क्षेत्र की विमानन कंपनी एयर इंडिया ने 1,499 रुपये में टिकट की स्कीम लॉन्च की है। सीमित समय के लिए जारी की गई इस सुपर सेल स्कीम के तहत कंपनी यात्रियों को घरेलू नेटवर्क पर हवाई यात्रा का आनंद लेने का अवसर देगी। इस राशि में सभी सरचार्जेज भी शामिल हैं। इस स्कीम के तहत 21 मई से 25 मई तक टिकटों की बुकिंग कराई जा सकती है। यह बुकिंग जुलाई से 30 सितंबर तक के बीच किसी भी दिन यात्रा के लिए होगी।
एयर इंडिया ने बयान जारी कर बताया, सुपर सेल ऑफर के तहत यात्री आकर्षक दामों पर बुकिंग करा सकते हैं। इस स्कीम में किरायों की शुरुआत 1,499 रुपये (सभी शुल्क शामिल) से हो रही है। यह सुविधा सिर्फ घरेलू उड़ानों के लिए ही उपलब्ध होगी। विमानन सेक्टर में जुलाई-सितंबर और जनवरी-मार्च तिमाहियों को बाकी तिमाहियों की अपेक्षा कमजोर सीजन माना जाता है। इन दोनों तिमाहियों में डिमांड खासी कम हो जाती है। इसके चलते विमानन कंपनियों को स्कीम्स चलानी पड़ती हैं।
पिछले सप्ताह स्पाइसजेट, इंडिगो और एयर एशिया ने भी इसी तरह की स्कीमों के तहत सस्ती उड़ानों के ऑफर पेश किए थे। स्पाइसजेट ने पिछले दिनों 511 रुपये के बेस फेयर वाली लो फेयर स्कीम लॉन्च की थी। वहीं, इंडिगो ने 800 रुपये में योजना लॉन्च की थी। इसके अलावा अपने ऑपरेशंस के दो साल पूरे करने वाली कंपनी एयर एशिया ने भी अपने किरायों में आधे तक की कमी की है।