पानी टैंकर मामला: केजरी और शीला पर एफआईआर

kejri and sheelaनई दिल्ली। भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित के खिलाफ पानी टैंकर घोटाले के संबंध में एक प्राथमिकी दर्ज की। एसीबी प्रमुख एम.के. मीना ने कहा कि भाजपा विधायक विजेंद्र गुप्ता की शिकायत पर केजरीवाल के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है। मालूम हो कि कांग्रेस हाईकमान शाीला दीक्षित को यूपी में कांग्रेस के सीएम पद के लिए चेहरा बनाने की कोशिश में था और अब कवायद को झटका लगा है।
केजरीवाल ने पूर्व में पानी टैंकर घोटाले में दीक्षित के खिलाफ दिल्ली के उपराज्यपाल और प्रधानमंत्री के यहां एक शिकायत दायर की थी। वहीं, भाजपा नेता विजेंद गुप्ता ने दिल्ली के उपराज्यपाल नजीब को एक शिकायत भेजी है जिसमें उन्होंने आरोप लगाया है कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इस मामले में समिति की रिपोर्ट को 11 महीनों तक दबा के रखा।
जंग ने समिति की रिपोर्ट के साथ साथ गुप्ता की शिकायत भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) को भेज दी थी। पिछले हफ्ते दिल्ली के जल मंत्री कपिल मिश्रा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और जंग को पत्र लिखकर कथित घोटाले में शीला दीक्षित की भूमिका की जांच के लिए सीबीआई या एसीबी जांच की मांग की थी।
गौरतलब है जब टैंकर खरीदे गए थे, उस वक्त दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित जल बोर्ड की अध्यक्ष थीं।