कासगंज में दिखी उडऩ तश्तरी: गहराया रहस्य

ufo

कासगंज। यूपी के कासगंज से एक वायरल तस्वीर ने लोगों को हैरान-परेशान कर दिया है। व्हाट्सएप ग्रुप्स पर घूम रही इस तस्वीर की सत्यता का पुष्टि करना तो तकरीबन असंभव है लेकिन यह तस्वीर इस कदर वायरल हुई की प्रशासन अब इसे जांच के लिए भेजेगा। फिलहाल प्रशासन इस उडऩ तश्तरी की सत्यतता का पता लगाने के लिए वैज्ञानिकों की भी मदद लेने के प्रयास में जुटा है।
व्हाट्सएप पर चल रही फोटो के मुताबिक जिला मुख्यालय के पास के गांव मानपुर नगरिया के लोगों ने बुधवार की सुबह आसमान में उडऩ तश्तरी जैसी आकृति देखी। हुआ यूं कि सुबह गांव में बरसात पड़ रही थी। लोग अपने घरों में रह कर बरसात बंद होने का इंतजार कर रहे थे। कुछ देर बाद बरसात बंद हो गई। इसके बाद लोगों ने आसमान की ओर देखा तो हैरान रह गए।
कुछ युवकों ने आसमान में एक उडऩ तश्तरी जैसी आकृति बनती हुई देखी। यह देखकर कुछ युवक तो डर सहम गए, लेकिन एक ने हिम्मत ने दिखाकर मोबाइल से फोटो कैमरे में कैद कर ली। युवक ने दो फोटो खींचे थे। दोनों फोटो दोपहर बाद गांव के ही आपसी व्हाट्सएप ग्रुपों में वायरल कर दी गई।इन तस्वीरों के बारे में प्रशासन में डीएम के. विजयेंद्र पांडियन से जानकारी की गई तो वे उन्होंने भी फोटो देखे और बेहद हैरानी जताई। डीएम ने फोटो मौसम विभाग और मौसम विशेषज्ञों के पास जांच के लिए भेजने की बात कही है। हाल ही में गोरखपुर से भी ऐसा ही मामला सामने आया था जो बाद में फर्जी निकला था।