टॉक टू एके: केजरीवाल के सामने सवालों का अंबार

kejriwalनई दिल्ली। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आज 11 बजे से टॉक टू एके कार्यक्रम में दिल्ली की जनता के सवालों का सीधे जवाब दे रहे हैं। इसके लिए फोन, एसएमएस और सोशल मीडिया के माध्यम से सवाल पूछे जा रहे हैं। सवालों का जवाब देते हुए केजरीवाल ने कहा, जनता से संवाद जरूरी है।
इस मौके पर कार्यक्रम की शुरुआत ही अरविंद केजरीवाल ने अपनी पार्टी की उपलब्धियों के साथ की। केजरीवाल ने कहा कि पीडब्ल्यूडी और शिक्षा विभाग ने बेहतरीन काम किया है। यही वजह है कि हमने एक साल में 8,000 क्लास रूम बनाए हैं।
केजरीवाल ने केंद्र की भाजपा सरकार पर निशाना साधते हुए कहा, अगर केंद्र दिल्ली में भारत-पाकिस्तान जैसी स्थिति नहीं बनाता तो हम चार गुना बेहतर काम कर पाते।
इस दौरान सरकार द्वारा विज्ञापन पर खर्च किए जाने वाले सवाल पर केजरीवाल ने कहा हमने जो काम किया है, वह असल है, काल्पनिक नहीं। आप चाहें तो खुद आकर देख सकते हैं।
उन्होंने भाई-भतीजावाद से सरकार के दूर रहने की बात भी कही। उम्होंने कहा, मैंने दिल्ली के स्कूल में अपने बेटे के एडमिशन के लिए भी सिफारिश नहीं की है।
जनता के सवालों के जवाब में अरविंद केजरीवाल ने कहा, हमने सरकारी स्कूलों में टॉइलेट, पीने का पानी, सफाई और सिक्यॉरिटी गार्ड की व्यवस्था युद्धस्तर पर की है।
उन्होंनेे केंद्र में सत्तासीन नरेंद्र मोदी सरकार पर हमला करते हुए कहा, बीजेपी ने केंद्र में सत्ता में आते शिक्षा पर बजट कम किया,हमने दिल्ली में सरकार बनाते ही बजट बढ़ाया।
अपने 21 विधायकों को पार्लियामेंट्री सेक्रेटरी बनाने के बारे केजरीवाल ने कहा, हमने देश के बड़े-बड़े लॉयर्स से कंसल्ट कर लिया है। हमारे विधायकों को कोई पैसा नहीं दिया जाता। ऐसे में ये मामला ऑफिस ऑफ प्रॉफिट का नहीं है। गौरतलब है कि टॉक टू एके के जरिए आम आदमी पार्टी देश से जुडऩे का यह उपक्रम ऐसे समय में कर रही है जब वह गोआ, पंजाब और गुजरात विधानसभा चुनावों के लिए कमर कस रही है।